May 19, 2024

जयपुर-23 जनवरी 2021 को सुभाष चौक स्थित नेताजी सुभाष चंद्र की जयंती पर प्रतिमा को माल्यार्पण कर याद किया गया। अखिल भारतीय पूर्व सैनिक परिषद के अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य मेजर जनरल राजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित करके माल्यार्पण करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।


कार्यक्रम में पूर्व सैनिक परिषद के राजस्थान प्रांत के उपाध्यक्ष देवानंद,पूर्व सैनिक परिषद के कैप्टन धर्मगुरु राजेंद्र प्रसाद शर्मा आदि ने सुभाष चंद्र बोस की जीवनी पर प्रकाश डाला और बताया कि किस प्रकार से सुभाष चंद्र बोस का भारत की स्वतंत्रता में योगदान रहा।
जनरल साहब ने नेताजी के योगदान की व्याख्या की इस कार्यक्रम में जयपुर प्रांत के पूर्व सैनिक परिषद के अध्यक्ष कमांडर बनवारी के द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई। कमांडर हरदत्त सूबेदार मेजर गोपाल सिंह, कैप्टन नरेंद्र सिंह शेखावत, वारंट अफसर दाल सिंह शेखावत, जिला अध्यक्ष जयपुर नायब सूबेदार महावीर सिंह ने सेल्यूट के साथ माल्यार्पण किया।
इस अवसर पर अनेक गणमान्य नागरिक व्यापार मंडल के पदाधिकारी हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय अध्यक्ष भानु प्रताप, महानगर बजरंग दल प्रमुख विक्रम सिंह शेखावत, पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक, पूर्व पार्षद महिला मोर्चा श्रीमती स्नेह लता शर्मा, आदि ने इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर अपना योगदान दिया।

Tehelka.news