May 12, 2024

जयपुर- ( डॉ. अमर सिह धाकड )-शहर के हाथोज ग्राम में श्री दक्षिण मुखी बालाजी धाम में अंकित सेवा संस्थान के तत्वावधान में स्वामी बालमुकुंदाचार्य महाराज के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमे 361 लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर का प्रारंभ संस्थान प्रदेशाध्यक्ष प्रमोद बागड़ा ने प्रथम रक्तदाता के रूप में किया। मौके पर महाराज श्री ने सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र एवं जीवन सुरक्षा के लिए हेलमेट भेंट करते हुए कहां कि एक व्यक्ति के रक्तदान से तीन लोगों की जान बचायी जा सकती हैं इसलिए युवाओं को समय समय पर रक्तदान करना चाहिए। इस अवसर पर विधायक रामलाल शर्मा ने कहा की रक्तदान से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं होती अपितु स्वास्थ्य लाभ मिलता है वर्ष में कम से कम तीन बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए।

अंकित सेवा संस्थान के संरक्षक कैप्टन आर.एस. माथुर एवं प्रदेशाध्यक्ष प्रमोद बागड़ा व अशोक शर्मा के नेतृत्व में पधारे हुए अतिथियों को स्वागत कर स्मृति चिन्ह भेंट किया। बागड़ा ने बताया कि शिविर में युवाओं का उत्साह सुबह से लेकर शाम तक रहा रक्तदाताओं की लम्बी कतारें लगी रही प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आकर युवाओं ने शिविर में भाग लिया।
कार्यक्रम में भाजपा शहर कोषाध्यक्ष दिनेश मित्तल, संगीतकार हिरेन्द्र भट्ट, मुकेश रोज, सुरेन्द्र बोचलिया,डॉ.राजाभोज पूर्व अध्यक्ष शोध छात्रसंघ, विश्वसनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण शर्मा, उपाध्यक्ष चन्द्रभान शर्मा,महेश शर्मा, पं.गोविन्दनारायण भातरा,पं.रमेश शर्मा, जितेन्द्र सिंह निर्वाण, मुकेश मेहरडा, गौरी कुमावत, सुभाष भार्गव, मनोज शर्मा, जुगलकिशोर शास्त्री ने भी विचार व्यक्त करते हुए रक्तदान है महादान एवं रक्तदान का महत्व बताया।

तहलका.न्यूज़