May 17, 2024

जयपुर:- राजधानी जयपुर अवैध हथियार के साथ सोशल मीडिया पर फोटो डालना युवक पर भारी पड़ा। आमेर थाना पुलिस ने अवैध हथियार रखने के खिलाफ ऑपरेशन आग के तहत कार्रवाई करते हुए दो युवकों को शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई आमेर थाना प्रभारी रामसिंह के नेतृत्व में आमेर और जिला स्पेशल टीम के प्रभारी ASI हरिओम सिंह के नेतृत्व में की गई। ऑपरेशन और के तहत की गई कार्रवाई में एक युवक के कब्जे से देशी कट्‌टा बरामद किया है। वही एक युवक ऐसा भी है जिसने शोक और अपने दोस्तों को दिखाने के लिए हथियार के साथ सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड की थी।

DCP नार्थ डॉ. राजीव पचार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी नवरतन सैनी (21) झाड़वा की ढाणी, सायपुरा आमेर का रहने वाला है। उसने पिछले दिनों रौब दिखाने के लिए हथियार के साथ सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट की थी। मामला पुलिस की साइबर सेल तक पहुंचा। तब जिला स्पेशल टीम ने पड़ताल शुरु की और उसे ट्रैक कर गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ आमजन में भय फैलाने और IT एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

इसी तरह, पुलिस ने दूसरी कार्रवाई करते हुए मूल रुप से उत्तर प्रदेश में आगरा आलमगंज के रहने वाले 23 साल के शकील को गिरफ्तार किया है। वह आमेर में नाई की थड़ी, मौलाना आजाद नगर में रहता है। उसके कब्जे से पुलिस ने एक अवैध देशी कट्‌टा बरामद किया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि वह यह अवैध हथियार कहां से लेकर आया था।

तहलका डॉट न्यूज़