May 4, 2024

जयपुर-राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा इलाके में मंदिर पुजारी बाबूलाल वैष्णव की असामाजिक तत्वों ने बुधवार को पेट्रोल डालकर जला दिया था। जिनकी आज जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।पुजारी बाबूलाल वैष्णव की हत्या के विरोध में वैष्णव समाज आंदोलित हो उठा और उसने s.m.s. के बाहर धरना प्रदर्शन चालू कर दिया और सरकार से हत्यारों की तुरंत गिरफ्तारी,

मृतक के परिवार को सरकारी नौकरी, एवं मृतक के परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर वैष्णव चतुर्थ संप्रदाय के पदाधिकारी गण सवाई मानसिंह अस्पताल मोर्चरी के बाहर धरना लगा कर बैठ गए।जिनमें प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष आर के वैष्णव, राजेंद्र दिवाकर, मालीराम स्वामी, गोपाल खरेरी, विमल स्वामी, कैलाश महंत (सखीपुरा), भरत वैष्णव सांगानेर आदि अनेक वैष्णव समाज के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है बाकी आरोपियों की तलाश जारी है .

पुलिस के मुताबिक पीड़ित बाबूलाल वैष्णव ने बताया था कि कैलाश मीणा अपने साथियों शंकर, नमो, किशन, राम लखन के साथ मंदिर के बर्थडे पर कब्जा कर सब पर लगा रहा था मैंने विरोध किया तो उन लोगों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी मेरा परिवार मंदिर की 15 बीघा जमीन पर खेती कर अपना गुजारा करता है।

तहलका.न्यूज़- कमल वैष्णव जयपुर