May 10, 2024

सूरतगढ आज पूर्व घोषणा के तहत सूरतगढ रेलवे विकास संघर्ष समिति ने धरना लगाया। धरने की सूचना रेलवे अधीक्षक को पहुंचने पर रेलवे अधीक्षक ने रेलवे पुलिस को धरने स्थल पर तैनात कर दिया। समिति के लोगों ने कहा कि रेलवे अधीक्षक को धरना स्थल पर बुलाएं और वार्ता करें। रेलवे स्टेशन अधीक्षक धरना स्थल पर पहुंचे और समिति के संरक्षक साहब राम पूनिया पूर्व प्रधान व समिति अध्यक्ष अमित कड़वासरा से वार्ता हुई तथा रेलवे अधीक्षक को ज्ञापन दीया वार्ता में बताया गया कि आपकी जो मांग है उसे रेलवे के उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया जाएगा। जिसका जवाब आपको 10 दिन मैं दे दिया जाएगा।


यह है मांग पत्र विकास संघर्ष समिति द्वारा रेलवे प्रतीक्षालय में धरना लगाया गया तथा महाप्रबंधक के नाम रेलवे अधीक्षक R L शर्मा के मार्फत ज्ञापन दिया गया ज्ञापन में बताया गया कि संघर्ष समिति ने क्षेत्र के बंद रेल समस्याओं को शुरू करने तथा मुख्य बाजार से रेलवे कॉलोनी तक सभी प्लेटफार्म को जोड़ते हुए फुटअंडर ब्रिज बनाने की मांग का मांग पत्र किया गया है ज्ञापन में बताया गया कि अगर जल्द पूरी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी गई है |

देश में एकमात्र रेल डिवीजन बीकानेर है जिसमें बीकानेर से बठिंडा तक एक रेलगाड़ी नहीं चल रही है यह क्षेत्र के लोगों के लिए बड़े शर्म की बात है धरना स्थल पर संयोजक साहबराम पुनियां पूर्व प्रधान ,समिति अध्यक्ष अमित कड़वासरा, संयोजक कृष्ण गोदारा, पार्षद प्रियंका कल्याणा, रायबहादुर ताखड़, सुरेंद्र सारण, विमल सिंह, ललित किशोर एडवोकेट, नवरंग सिंह, गुरु चरण सिंह ,राजविंदर सिंह, सतनाम वर्मा ,पवन गिरी आदि दर्जनों शहर के लोग धरने पर बैठे।

श्रीगंगानगर/सूरतगढ़
रिपोर्टर रवि कुमार ढाका / जगसीर सिंह