May 6, 2024

खाटूश्यामजी. जन्माष्टमी से पहले खाटूश्यामजी में बढ़े कोरोना मरीजों के बाद प्रशासन ने बाजार पूरी तरह बंद करवा दिया है। जीरो मोबिलिटी के साथ कस्बे की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है। ऐसे में बाहरी लोगों के प्रवेश के साथ भीतर भी आवागमन बंद होने पर कस्बे में सन्नाटा पसर गया है। प्रशासन ने 17 अगस्त तक कस्बे में इसी तरह लॉकडाउन जारी रखने का फैसला लिया है। ताकि जन्माष्टमी पर खाटूश्यामजी पहुंचने वाले बाहरी लोगों के प्रवेश के साथ भीतरी आवागमन को भी कम कर कोरोना संक्रमण का खतरा कम किया जा सके।

बाहरी लोगों के सैंपल लेकर कर रहे विदा खाटूश्यामजी में चारों ओर से प्रवेश बंद कर दिया गया है। पुलिस जाब्ते के साथ एसडीएम अशोक कुमार रणवां रींगस रोड स्थित तोरण द्वार पर मोर्चा संभाल रहे हैं। जहां बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को खाटूश्यामजी में प्रवेश से रोकने के साथ उनकी सैंपलिंग कर वापस लौटाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक पट बंद होने पर भी जन्माष्टमी पर खाटूश्यामजी दर तक पहुंचने वाले सैंकड़ों लोगों को अब तक वापस लौटाया जा चुका है।

12 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव, एक नया मरीज
खाटूश्यामजी में दो दिन में सात कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आज भी एक नया कोरोना मरीज मिला। सीतारामपुरा निवासी मरीज के अलावा यहां के कोविड सेंटर में मौजूद 12 मरीजों की भी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। बतादें कि इससे पहले सोमवार व मंगलवार को खाटूश्यामजी में सात कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे। जिनमें चार मिठाई की दुकान संचालक के साथ एक-एक प्रवासी मजदूर, सब्जी विक्रेता और किराणा स्टोर संचालक है।

तहलका. न्यूज़-मनोज प्रजापत