May 19, 2024


जयपुर, 20 जून। सक्षम संस्था के 13वें स्थापना दिवस पर शनिवार को कोरोना योद्धाओं के सम्मान में लोगो का विमोचन किया। संस्था सभी 21 प्रकार की दिव्यांगता सशक्तीकरण के उद्देश्य के साथ विशेषतः दृष्टिबाधित व समाज के पीडि़त लोगों की सेवा में कार्यरत है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक निंबाराम ने कहा कि समाज में अनेकों लोग किन्हीं कारणों से दिव्यांग व दृष्टिबाधित होने से उनका जीवन एक तरह से अंधकारमय सा हो गया। लेकिन सक्षम संस्था के प्रयासों से अनेकों लोग को आंखों की रोशनी रूपी जीवनदान मिला है।


प्रस्तावना रखते हुए चित्तौड़ प्रांत सचिव संजय कुमार ने बताया कि पिछले दिनों प्रदेश में सभी जिलों में सूरदास जयंती मनाई गई थी। ऐसे में उन सभी मंडलों तक कोरोना योद्धा सम्मान का लोगो वायरल किया जाएगा।
सक्षम के क्षेत्र संगठन मंत्री कमल कुमार ने बताया कि लोगो वायरल करने के लिए 20 से 27 जून तक सप्ताहभर अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत सभी संभाग प्रभारी प्रत्येक जिले में 20 कार्यकर्ताओं को सम्मान लोगो अग्रेषित करेंगे। इसके बाद जिलों के 20 कार्यकर्ता आगे 20-20 प्रबुद्धजनों को लोगो भेजेंगे। वहीं बल्क संदेश भेजकर अभियान को राज्य व राष्ट्रव्यापी बनाया जाएगा। कार्यक्रम से संभाग प्रभारियों समेत कुल 26 प्रमुख कार्यकर्ता जुड़े तथा जयपुर जोधपुर चितौड़ के प्रांत सचिवों ने आगामी कार्ययोजना की जानकारी दी।