May 9, 2024

जयपुर:- जयपुर के सोडाला क्षेत्र निवासी अशोक स्वामी प्रत्येक दिन सुबह गरीब जरूरतमंद व गरीबों को नाश्ते में चाय बिस्कुट शाम को करीब 750 से 800सौ पैकेट भोजन के वितरित कर रहे हैं। अशोक स्वामी से जब हमारे संवाददाता कमल शर्मा ने इस बाबत पूछा कि आप इसके लिए धन की व्यवस्था कहां से कर रहे हैं। तो उन्होंने कहा कि मैं बिना चंदे के स्वयं के पैसे से चाय नाश्ता वह भोजन का वितरण कर रहा हूं।

उन्होंने वैष्णव समाज के जरूरतमंद लोगों के लिए कहा है कि किसी भी समाज बंधु को अगर मदद की जरूरत हो तो मुझे फोन करें उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी। वही कुछ समाज सेवी संस्थाएं संकट की इस घड़ी को भी अपना रोजगार बना लिया है। हमारे संवाददाता ने कुछ इसी प्रकार का मंजर देखा कि लोग 10, 20, 50 पैकेट वितरित करके हजारों रुपए चंदे के रूप में इकट्ठे कर रहे हैं। आज ऐसा ही एक वाक्या देखने को आया 4 भामाशाह एक गरीब व्यक्ति को दो केले देकर अपनी फोटो खिंचवा कर लोगों को दिखा रहे हैं।

अशोक स्वामी द्वारा की जारी इस समाज और जरूरतमंद लोगों की सेवा को लोगों द्वारा हमेशा याद रखी जाएगी। हम तहलका न्यूज़ की ओर से सभी समाजसेवियो से अपील करते हैं कि समाज के किसी भी बंधु की मदद करके उसकी फोटो को किसी भी ग्रुप में ना डालें क्योंकि समाज की इज्जत ही हमारी इज्जत होती है।

Tehelka.News