May 9, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है. हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं. लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं.

डोसा तो दक्षिण भारत की पहचान है.मतलब यहां आकर इसका जायका लेने से तो कोई चूक ही नहीं सकता.खान-पान के शौकीन लोगों को स्ट्रीट फूड खाने का बहुत शौक होता है.ऐसे में आज हम आपको मध्यप्रदेश,इंदौर की ऐसी फेमस और डोसा की मशहूर दूकान के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां से गुजरते ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा.यहां आपको पकवानों में एक से बढ़कर एक वैराइटी देखने को मिलेगी जिसे खाने के बाद आप बार-बार यहां आना चाहोगे.

रमेश मसाला डोसा

जिनके खाने की खुशबू से ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है.जो लोग डोसा खाने के शौकीन है उन्हें एक बार इंदौर के मेघदूत गार्डन के पास स्थित “रमेश मसाला डोसा” पर जरूर जाना चाहिए. इंदौर की एक छोटी लेकिन फेमस दुकान पर आपको डिफरेंट टाइप के अलग-अलग वैरायटी के डोसा, साउथ इंडियन व्यंजन खाने को मिल जाएगा.

जिनमें रमेश स्पेशल डोसा ,रवा डोसा, स्प्रिंग डोसा, और सबसे स्पेशल बटर चीज मसाला डोसा,पनीर डोसा, सांभर इडली ,जैसे बेस्ट मशहूर व्यंजन हैं.यदि आप इनका आनंद लेना चाहते हैं तो सब-कुछ भूलकर इनके स्वाद और खुश्बुओं में खो जाएं.आप सभी यहां आएं.और मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी यहां के फेवरेट साउथ इंडियन व्यंजन का स्वाद लेते नज़र आते है.अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण ” रमेश मसाला डोसा”आज इंदौर के कई हिस्सों में अपनी पहचान बना चुके है.तो सोचना कैसा अगर आप भी कभी इनकी दूकान की तरफ जाये तो यहां का स्वाद लेना बिलकुल ना भूले.

Maguda Chopati, Scheme No 54, Indore, Madhya Pradesh