May 3, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है. हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं. लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं.

वेज लवर्स के सामने जब लजीज मसालेदार,जोधपुर की फेमस गुलाब जामुन की सब्जी,गोविन्द गट्टा खोया पनीर, लजीज शाही पनीर,पनीर बटर मसाला जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है अगर आप जयपुर में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है क्योंकि यहां वेज फूडके लिए एक ऐसी जगहें मशहूर हैं जहां आप वेज खाने का बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं.

लेकिन अगर आपको जानकारी ना होने की वजह से आप टेस्टी वेज डिशेस का मजा नहीं उठा पा रहे है.इसलिए आपकी यह मुश्किल हम दूर कर रहे है.

Kakus’ S Cafe

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद…. जयपुर में वेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट… फ़ास्ट फ़ूड से लेकर वेज खाने की यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं. राजस्थान की कुछ बेहतरीन वेज डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं.यही नहीं इसके अल्वा यहां की थाली भी इतनी शानदार हैं. कि आपके मुंह में पानी आ जाए. यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा. साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है.

अगर आप जयपुर वैशाली नगर,या गोपालपुरा बाईपास रोड,रिद्धि-सिद्धि की तरफ जाएं तो यहां जोधपुर की फेमस शाही गुलाब जामुन की सब्जी और शाही गोविन्द गट्टा जरूर ट्राई करें क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में कड़ाई पनीर,पनीर बटर मसाला,सेव टमाटर,की सब्जी खाई हो, लेकिन जैसा यहां आपको खाने के लिए मिलेगा. ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा. यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें.

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है और सबसे अच्छी और ख़ास बात यह है की यहां बैठने की व्यवस्था बेहद खास है.
शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है.

1st Shop– Shop No 30, Behind MTS Tower,JDA Shopping Centre, Amarpali Circle, Vaishali Nagar

2nd Shop-Jaipur Chowpatty : Gopalpura Bypass Rd,Near Ridhi-Sidhi Gopal Pura Mode, Jaipur,