July 2, 2024

इंदौर शहर आज फूड कैपिटल के नाम से जाना जाता है. इस शहर का नाम लेते ही एक छवि बनती है और वो है ”यहां का जायका” जो इस नाम से भारत के साथ विश्व में भी प्रसिद्धि पा रहा हैं. असल में टेस्ट में भी देखा जाएं तो इंदौर के जायके की बात ही अलग है. स्वच्छता में भी इंदौर नंबर 1 पर आ चुका है ओर फिर से इस नंबर पर बने रहने के लिए यह प्रयास जारी है. फ़ूड के साथ में स्वच्छता की बात को लेकर भी इंदौर शहर सुर्खियों में हैं,

लेकिन आज हम आपको जायके से जुडी एक ऐसी ही दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सालों से इंदौर में अपनी बेहतरीन सर्विस दे रही है.आज यह सर्विस एक ब्रांड बन गया है जो लोगों के खाने पर राज करता हैं.सालों से इस तरह की सर्विस देकर आज यह फूड शॉप लोगों की लिस्ट में सबसे टॉप पर रहती हैं.

तो आइये आप को बताते है. इंदौर में अपने ऑथेन्टिक दम बिरयानी के जायकों के लिए फेमस प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

साजू शेफ “ऑथेन्टिक दम बिरयानी”

इनका नाम ही सब कुछ बया कर देता है. जो चीज़ इन्हे सब से अलग बनाती है वो जहां के व्यंजन..यहां का स्वाद !

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता लगता है यह बात ”साजू शेफ” पर बिल्कुल सटीक बैठती है. जो आज “इंदौर” की शान बने हुए है, साजू शेफ ने कठिन परिस्थितियों को अपने हौसलों के आगे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

इंदौर में.दम बिरियानी के लिए सबसे लोकप्रिय “साजू शेफ “ऑथेन्टिक दम बिरयानी” के संचालक साजू जी जिन्होंने 7 साल पहले इंदौर में बिरयानी की शुरुवात की. उस समय पुरे इंदौर में कही और दम बिरयानी की कोई और शॉप नहीं थी. आज अपने व्यंजनों में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है.”साजू शेफ “ऑथेन्टिक दम बिरयानी” ” की दूकान 2013 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

यहाँ दिन भर लोगों का ताँता लगा ही रहता है यहां कि चिकन बिरायानी बहुत स्वादिष्ट है, हल्के मसाले और काफी मात्रा में डाला हुआ मुलायम चिकन- हल्की आंच पर कई घंटे पकाने के बाद बनाई जाती है.यहां की बिरयानी और खास लखनवी मटन सीख कबाब. मटन शामी कबाब की महक आपको इंतजार करने के लिए मजबूर कर देगी. यहां की खास ऑथेन्टिक दम बिरयानी आपके मुंह में पानी ले आएगा. स्वाद में तीखी होने के बावजूद यहां की बिरयानी अपने रूप की वज़ह से भी जानी जाती है.

इंदौर में नॉनवेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह फेमस रेस्टोरेंट दुनिया की कुछ बेहतरीन चिकन-मटन डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं. जिन्हें खाने के बाद आपके मुंह में पानी आ जाए. अगर आप इनकी शॉप की तरफ जाएं तो यहां ऑथेन्टिक दम बिरयानी, चिकन करी, चिकन तंदूरी, चिकन मलाई टिक्का, मटन कीमा, फिश अमृतसरी टिक्का, मटन दम बिरयानी जरूर ट्राई करें क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.

साजू शेफ “ऑथेन्टिक दम बिरयानी” ने अपने ग्राहकों के लिए नहीं पहल शुरू की है वो यह है की अगर आप इनके स्वाद का घर बैठे आनंद लेना चाहते है तो सिर्फ एक फ़ोन कॉल पर यह फ्री होम डिलीवरी करते है जो शायद ही कहीं और आपको मिले.

शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है. रोमांटिक डेट और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए “साजू शेफ “ऑथेन्टिक दम बिरयानी” सही जगह है.