May 3, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है. हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं. लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं.

वेज लवर्स के सामने जब लजीज मसालेदार,अमृतसरी छोले कुल्चे, वेज बिरयानी, पनीर टिक्का, खोया पनीर,पंजाबी खाना, जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है अगर आप इंदौर में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है क्योंकि यहां पंजाबी वेज फूड (अमृतसरी छोले कुल्चे) के लिए एक ऐसी जगहें मशहूर हैं जहां आप पंजाबी वेज खाने का बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं.

लेकिन अगर आपको जानकारी ना होने की वजह से टेस्टी वेज डिशेस का मजा नहीं उठा पा रहे है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किए देते हैं.आइए जानें इंदौर की ऐसी जगए के बारे में जो अपने पंजाबी वेज फूड आइटम्स के लिए इंदौर में काफी फेमस हैं.

यदि कड़ी महेनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई कम मुश्किल नहीं होता. यह बात “Veera di hatti” शॉप के संचालक प्रताप सिंह जी और उनकी पत्नी पर बिलकुल सटीक बैठती है. जिन्होंने काफी कम समय में अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण इंदौर में अपनी एक अलग पहचान बनाई. स्वाद ऐसा की लोग तारीफ करते नहीं थकते.

(Veera di hatti) इंदौर में सबसे लोकप्रिय शुद्ध शाकाहारी पंजाबी रेस्टोरेंट के रूप में जाना जाने वाला रेस्टोरेंट है. इनकी पहचान यहाँ का शुद्ध और पवित्र भोजन है. आप इस रेस्टोरेंट पर अपने पुरे परिवार के साथ यहां के स्वादिस्ट भोजन का लुफ्त उठा सकते है. यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा. साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है.

अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहाते है तो उसकी सुबिधा भी उपलब्ध है.अगर आप यहां का अमृतसरी छोले कुल्चे,या फिर तंदूरी आइटम जैसे पनीर टिक्का एक बार खा लेंगे तो आपको यहां इन्हें खाने के लिए बार-बार जाना पड़ेगा.इसके अलावा यहां के स्नैक्स के स्वाद का भी जवाब नहीं है. 

यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा. यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है और सबसे अच्छी और ख़ास बात यह है की यहां बैठने की व्यवस्था बेहद खास है.

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है.