May 4, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है. हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं. लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं.

अगर आप नॉन वेजेटेरियन हैं..तो यकीनन लखनवी बिरयानी, लखनवी रोल आपका पसंदीदा होगा. बिरयानी की हांडी की महक से ही उसके लाजवाब स्वाद का पता लगाया जा सकता है. इसके बाद आपके पैर अपने आप बिरयानी की दुकान पर पहुंच जाएंगे, फिर चाहे भूख लगी हो या नहीं.अगर आपको बिरयानी का असली स्वाद लेना हो तो आपको इंदौर छप्पन दूकान मार्केट का रुख करना चाहिए.खासकर आपको अगर लखनवी टेस्ट की बिरयानी खानी है, तो यहां से बेस्ट बिरयानी आपको कहीं और मिलने वाली नहीं है.इंदौर का मशहूर नॉनवेज रेस्टोरेंट “लखनवी ज़ायका” की बिरयानी की तो बात ही कुछ और है.

यहाँ दिन भर लोगों का ताँता लगा ही रहता है यहां कि चिकन बिरायानी बहुत स्वादिष्ट है, हल्के मसाले और काफी मात्रा में डाला हुआ मुलायम चिकन- हल्की आंच पर कई घंटे पकाने के बाद बनाई जाती है.यहां की बिरयानी और खास लखनवी चिकन रोल की महक आपको इंतजार करने के लिए मजबूर कर देगी. यहां का खास लखनवी बिरयानी और रोल आपके मुंह में पानी ले आएगा. स्वाद में तीखी होने के बावजूद यहां की बिरयानी अपने रूप की वज़ह से भी जानी जाती है.

इंदौर में नॉनवेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह फेमस रेस्टोरेंट दुनिया की कुछ बेहतरीन चिकन डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं. जिन्हें खाने के बाद आपके मुंह में पानी आ जाए. अगर आप इंदौर 56 दूकान की तरफ जाएं तो यहां लखनवी एग- चिकन रोल, लखनवी तंदूरी चिकन, लखनवी पनीर रोल चिकन टिक्का,जरूर ट्राई करें क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में नॉनवेज खाया हो, लेकिन जैसा इंदौर की मशहूर नॉनवेज पॉइंट “LUCKNOWI ZAIKA FAMILY RESTAURANT”56 में खाने के लिए मिलेगा. ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा.

आपको यह जानकर और भी ज्यादा अच्छा लगेगा कि यह नॉनवेज कॉर्नर लेट नाइट तक खुला रहता है यानी अगर रात में आपका अचानक मन हो जाए तो आप यहां अपने परिवार सा दोस्तों के साथ आकर लजीज नॉनवेज का मजा उठा सकते है. 

शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है. रोमांटिक डेट और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए “LUCKNOWI ZAIKA FAMILY RESTAURANT”56 सही जगह है.