May 19, 2024

जयपुर:- शुक्रवार को पांच दिवसीय जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल जिफ के तेरहवें एडिशन का आगाज महाराणा प्रताप ऑडिटोरियम में हुआ.

इस फेस्टिवल में राजस्थानी फिल्म चिड़ी- बल्ला की स्क्रीनिंग खास रही. इस फिल्म के पोस्टर का विमोचन हाथोज धाम के दक्षिण मुखी बालाजी महाराज के महंत महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज द्वारा किया गया. इस अवसर पर श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज ने कहा कि यह फिल्म राजस्थान की विरासत बचाने के लिए बनाई गई है. फिल्म निर्माता को राजस्थान की विरासत बचाने के लिए मे बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं. और अपेक्षा करता हूं कि वह इस पुनीत कार्य को आगे बढ़ाते रहेंगे.

राजस्थानी फिल्म चिड़ी- बल्ला अमेरिकन इंटीमेशंस ऑफ इमाटेलिटी से फेस्टिवल की ओपनिंग फिल्म रही. राजस्थान के फतेहपुर के युवा प्रोड्यूसर राधेश्याम पीपलवा की चिड़ी- बल्ला मैं बैडमिंटन के बहाने राजस्थान के सांस्कृतिक विरासत को दर्शाया गया है. बैडमिंटन को राजस्थान में चिड़ी- बल्ला कहा जाता है.

इस फिल्म को भारत सहित दुनिया के अनेक फेस्टिवल में अब तक 25 से अधिक अवार्ड मिल चुके हैं. फिल्म मैं जयपुर के समर्थ शांडिल्य, सौरभ जगरिया, सिंगर जेके पंवार, वरिष्ठ रंगकर्मी दीपक गुप्ता ने विभिन्न भूमिकाओं को प्रभावी अंदाज से निभाया है.

तहलका.न्यूज़