May 3, 2024

वेज लवर्स के सामने जब लजीज मसालेदार कड़ाई पनीर,मसाला डोसा, छोले भटूरे,खोया पनीर,पंजाबी थाली जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है अगर आप कोटा में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है क्योंकि यहां वेज खाने के लिए एक ऐसी जगहें मशहूर हैं जहां आप वेज खाने का बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं.

लेकिन अगर आपको जानकारी ना होने की वजह से टेस्टी वेज डिशेस का मजा नहीं उठा पा रहे है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किए देते हैं.आइए जानें कोटा की ऐसी जगए के बारे में जो अपने वेज फूड आइटम्स के लिए कोटा में काफी फेमस हैं.

Ajeet Khana Khazana Restaurant(कोटा में मशहूर मसाला डोसा,छोले भटूरे)

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “कोटा” जिसे “औद्योगिक शैक्षणिक नगरी” कहा जाता है वहां के गुमानपुरा,शॉपिंग सेंटर के पास सिथ्त “Ajeet Khana Khazana Restaurant” पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज बढ़िया स्वाद के कारण“कोटा” में अपनी पहचान बनाये हुए है..

“Ajeet Khana Khazana Restaurant” कोटा में सबसे लोकप्रिय शुद्ध शाकाहारी रेस्टोरेंट के रूप में जाना जाने वाला रेस्टोरेंट है. इनकी पहचान यहाँ का शुद्ध और पवित्र भोजन है. आप इस रेस्टोरेंट पर अपने पुरे परिवार के साथ यहां के स्वादिस्ट भोजन का लुफ्त उठा सकते है. यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा. साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है.

अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहाते है तो उसकी सुबिधा भी swiggy से उपलब्ध है.अगर आप यहां कड़ाई पनीर ,राजस्थानी सेव टमाटर की सब्जी ,पनीर पसंदा और दाल तड़का या यहाँ का ख़ास मसाला डोसा या छोले भटूरे एक बार खा लेंगे तो आपको यहां इन्हें खाने के लिए बार-बार जाना पड़ेगा.इसके अलावा यहां बाहर से आने वाले स्टूडेंटों के लिए भी खास थाली है.जिसकी कीमत बेहद कम है.

यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा. यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है और सबसे अच्छी और ख़ास बात यह है की यहां बैठने की व्यवस्था बेहद खास है.

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है.

address:- near l.I.C building opp. chaupati. Chhawani chauraha.

Tehelka.News