May 21, 2024

kota ka fomus (mashour)nonveg point

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है. हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं. लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं.

नॉन वेज लवर्स के सामने जब लजीज नॉनवेज तंदूरी चिकन चिकन टिक्का, चिकन राडा पंजाबी, मटन मुग़लई,तवा मटन फिश फ्राई जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है.अगर आप कोटा राजस्थान में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है. क्योंकि यहां नॉनवेज के लिए ऐसी जगहें मशहूर हैं जहां आप नॉनवेज के बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं.लेकिन अगर आपको जानकारी ना होने की वजह से आप टेस्टी नॉनवेज डिशेस का मजा नहीं उठा पा रहे है.

तो आपकी ये मुश्किल हम दूर कर देते हैं. आइये आप को बताते है,कोटा राजस्थान का वो मशहूर रेस्टोरेंट जो अपने नॉन वेज फूड आइटम्स के लिए कोटा में काफी मशहूर हैं..

AJEET NON-VEG POINT

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद कोटा में नॉनवेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट चिकन-मटन से लेकर फिश यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं. दुनिया की कुछ बेहतरीन फिश डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं.यही नहीं इसके अल्वा यहां कुछ इंडियन फूड आइटम्स भी इतने शानदार हैं. कि आपके मुंह में पानी आ जाए.अगर आप कोटा रेलवे स्टेशन की तरफ जाएं तो यहां कढ़ाई चिकन, चिकन लोल्लिपोप, तवा मटन, फिश चिली, फिश करी जरूर ट्राई करें क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.

आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है. 1980 से कोटा वासियो में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ स्वाद घोलने का कार्य अजीत सिंह जी और उनके भाई हरजिंदर सिंह मखीजा ने किया और आज भी उनकी बदलती पीढ़ी अजीत सिंह जी के पुत्र “मोनी मखीजा” ने इसे बखूभी संभाल रखा है.

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में तंदूरी चिकन,कड़ाई मटन खाई हो, लेकिन जैसा कोटा की मशहूर नॉन वेज रेस्टोरेंट अजीत नॉनवेज पॉइंटमें खाने के लिए मिलेगा. ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा. इसके अलावा इनके रेस्टोरेंट पर वेज थाली , पनीर की सब्जी भी लोगों को बहुत पसंद है.यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें. 

यही कारण है की आज “अजीत नॉनवेज पॉइंट” अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदबुध स्वाद के लिए पुरे कोटा में काफी मशहूर(FOMOUS) है..

स्वाद का यह खजाना पाने के लिए आपको रेलवे स्टेशन के पास माला रोड से गुजरना होगा. यहां जैसा चिकन. फिश डेलिकेसीज सर्व किया जाता है. वैसा आपको शायद ही कहीं और मिले.फिश चिली, फिश करी को यहां कुछ इस तरह मैरिनेट किया जाता है कि इससे आप स्वाद चखकर आपकी जुबान वाह-वाह कह उठती हैं. आपको यह जानकर और भी ज्यादा अच्छा लगेगा कि यह नॉनवेज कॉर्नर लेट नाइट तक खुला रहता है यानी अगर रात में आपका अचानक मन हो जाए तो आप यहां अपने परिवार सा दोस्तों के साथ आकर लजीज नॉनवेज का मजा उठा सकते है. 

यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा. साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है. 
अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहाते है तो उसकी सुबिधा भी उपलब्ध है.बस यहां अगर किसी चीज़ की आपको परेशानी होगी तो वो है समय! 
यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है.अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही 
“AJEET NON VEG POINT”(KOTA) में हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है.साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही अलग अलग फ़ूड आइटम बनना शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.

“AJEET NON VEG POINT”:- Near Railway stations,mala road,kota jn.