May 10, 2024

जयपुर:- चित्रकूट वैशाली नगर में रहने वाली बुजुर्ग महिला सरोज परमार ने आज एन.जी.ओ नेशनल एंटी क्राइम ह्यूमन राइट्स काउंसिल ऑफ इंडिया से एडवोकेट पल्लव शर्मा से अपने आप को बचाने की गुहार लगाई.

मामला यह है कि चित्रकूट वैशाली नगर जयपुर में रहने वाली एक महिला सरोज परमार ने बताया कि मैं सरकारी सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले चुकी हूं. पल्लव शर्मा नामक एडवोकेट 2017 से लगातार मुझे परेशान कर रहा है. जिसके बारे मैं मैंने लिखित एफ.आई.आर दर्ज करवा रखी है.

एडवोकेट पल्लव शर्मा मेरा मकान हड़पना चाहता है और मुझे मारपीट की धमकी देना और मेरे पास आने वाले लोगों को धमकाना और मारपीट करना जैसी हरकतें करके मुझे प्रताड़ित करता रहता है.

एडवोकेट से दुखी होकर मैंने चित्रकूट थाना में एफ.आई नंबर 0645 दिनांक 16 नवंबर 2019 को भी दर्ज करवा दी लेकिन उस पर भी आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. तब दुखी होकर मैंने महिला संगठन वह एनजीओ नेशनल एंटी क्राइम एंड ह्यूमन राइट्स काउंसिल ऑफ इंडिया की जयपुर ब्रांच से अपने आप को बचाने की गुहार लगाई इन संगठन के सदस्य आज इनके मकान पर पहुंचे और आसपास के रहने वालों से बातचीत की सभी ने कहा कि एडवोकेट पल्लव शर्मा सरोज परमार के साथ गाली गलौज वह मारने की धमकी देता रहता है.

संगठन के सदस्यों ने जब एडवोकेट पल्लव शर्मा से इस बारे में बातचीत की उन्होंने कहा कि अगर मैं गलत हूं तो पुलिस मेरे खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं करती है.आप लोग मेरे से बात करने वाले कौन होते हैं. अगर इस महिला को दिक्कत है तो आप इसे लेकर पुलिस थाने क्यों नहीं जाते तब संगठन के सभी सदस्य प्रताड़ित महिला को लेकर चित्रकूट थाना पहुंचे.

वहां पर ड्यूटी अधिकारी ने इंचार्ज साहब के बारे में पूछने पर बताया कि वह अभी गए हुए हैं अधिकारी से जब इस मामले में बात की तो उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कर रही है अधिकारी आज छुट्टी पर है मैं मामले के बारे में इंचार्ज साहब को अवगत करा दूंगा और इस मामले की जांच कर जल्द उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

चित्रकूट पुलिस थाने में यह मामला 16 नवंबर 2019 मैं दर्ज हुआ है और पुलिस ने इस मामले में 323 ,341 ,354, 452, 503 में मुकदमा दर्ज कर रखा है. परंतु 1 माह बीत जाने के बाद भी पुलिस इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

क्राइम बेन इन इंडिया के चेयरमैन नादान सिंह शेखावत, वाइस चेयरमैन उर्मिला राय शर्मा ने कहा कि अगर 2 दिन में प्रताड़ित सरोज परमार को न्याय नहीं मिलता है तो सभी महिला संगठन एनजीओ मिलकर सरोज परमार को न्याय दिलाने के लिए धरना व प्रदर्शन करेंगे.

Tehelka.News