May 4, 2024

यदि आप स्ट्रीट फूड की तलाश में हैं और उसकी तलाश में आपको अलग-अलग जगहों की खाक छाननी पड़े और वह भी अजमेर जैसे बड़े शहर में तो हो सकता है, कुछ देर बार आपका मन उचट जाए. इतने बड़े शहर में खाने के लिए भटकना, थकाऊ हो सकता है. इसको समझते हुए हम आप को बता रहे है अजमेर में एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड(कढ़ी कचौरी ) की दूकान के बारे में जो अजमेर शान और पहचान दोनों है.

“धन्ना की कचौरी”:-जो लोग कढ़ी कचौरी खाने के शौकीन है.उन्हें एक बार अजमेर स्थित “धन्ना की कचौरी” पर जरूर जाना चाहिए. यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.यहां की शुद्ध मसालों से बनी चटपटी व लजीज कढ़ी कचौरी की सुगंध सभी को अपनी ओर खींचती है.

इस चाट की दूकान की जो ख़ास बात है वो यह है की यहां जो चाट बनाई जाती उसमे शुद्ध मसालों इस्तमाल किये जाते है .चटपटा व स्वादिष्ट चाट खाने के शौकीन लोग हर दिन “धन्ना की कचौरी” की दुकान पहुंच जाते हैं.यहां की चाट जितना शहर के लोग पसंद करते हैं उतना ही यहां आने वाले सैलानी भी। दिलचस्प बात ये है कि यहां की चाट का दाम भी बहुत कम है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.

अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इसका बेहतरीन स्वाद आपको हमेशा के लिए याद रह जाऐगा.अपने वयंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण आज “धन्ना की कचौरी” अजमेर में अपनी पहचान बना हुए है.

18 वर्षो पुराने “धन्ना कचौरी ”अपने लोकप्रिय व्यंजनों के कारण आज सम्पूर्ण भारत के कई शहरों मे ख्याति प्राप्त है.अगर आप अजमेर की तरफ जाएं तो यहां की सबसे पसंद की जाने वाली चाट कढ़ी कचौरी, समोसा का कोम्बो क्या बात है स्वाद ही आ जाएगा जरूर ट्राई करें.

यूँ तो कचौरी-पकोड़ी की दुकानें अजमेर के हर कोने में मिल जाती है.मगर अजमेर में “धन्ना कचौरी वालो” के यहां का स्वाद और गुणवत्ता के मामले लाजवाब है.इसका अंदाजा आप वहा लगने वाली लोगो की भीड़ देख के लगा सकते है. आप इनका स्वाद अपने घर बैठ भी ले सकते है और शादी पार्टी में भी इनके मशहूर व्यंजनो का लुप्त उठा सकते है.

Tehelka.News