May 20, 2024

उदयपुर में मशहूर “Vikas Energy Pub” (जूस एन्ड शेक)

उदयपुर राजस्थान का एक नगर एवं पर्यटन स्थल है जो अपने इतिहास, संस्कृति और अपने आकर्षक स्थलों के लिये प्रसिद्ध है ही वहीं उदयपुर अपने खान-पानऔर जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है..

उदयपुर में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद काफी है.कोई कहीं भी घूमने चले जाये तो सबसे पहले वहां की मशहूर खाने की ही तलाश करते है.हम कहीं भी चले जाये पर खाना अच्छा न हो तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए उदयपुर में भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.

तो आइये आप को बताते है “झीलों की नगरी उदयपुर के प्रसिद्ध प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

जूस,शेक के चाहने वालों के लिए ये जगह खास है.2007 में जूस,शेक के साथ शुरू होने वाली इस दुकान में आज अच्छी क्वॉलिटी की कई फ्लेवर वाले शेक ख़ास कोल्ड कॉफ़ी मिलती हैं.यहां की यहां का जूस शेक अपने फ्रेश टेस्ट के लिए जानी जाती है. खास बात यह है कि ये किफायती भी है.

“Vikas Energy Pub” नाम की इस शॉप ने अपने ग्राहकों के लिए खास पहल की है यहां पर आकर जूस, शेक के दीवाने अपनी मनपसंद की चीजों से टॉपिंग करवा सकते हैं जो शायद ही कहीं और आपको मिलेगी.उदयपुर की बेस्ट इस जूस शॉप पर ग्राहकों के तमाम तरह के फरमाइश को पूरी करने की कोशिश की जाती है. साथ ही अपने किए वादों,स्वाद से समझौता नहीं किया जाता.

इनके जूस और शेक की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की जूस और शेक के दीवाने इसका स्वाद चखने के लिए राजस्थान उदयपुर ही नहीं बल्कि दूर दूर से यहाँ आते हैं. दूर-दूर तक इनके जूस एन्ड शेक के चर्चे हैं.इस दुकान की के जूस एन्ड शेक साथ में कुल्फी फालूदा की खासियत है कि यहां भारतीय पर्यटकों से ज़्यादा विदेशियों की भीड़ रहती है. विदेशी पर्यटक यहां जूस का स्वाद चखने के लिए घंटो इन्तजार भी करते हैं. यही नहीं “Vikas Energy Pub” एवं जूस वाले के स्वाद का जायका चखने के साथ ही विदेशी मेहमान इस स्वाद को यादगार बनाने के लिए यहाँ अपनी तस्वीर भी लेते नज़र आते हैं.

इनके जूस एन्ड शेक की शोहरत दूर-दूर तक है. कई दशकों का अनुभव इनके जूस एन्ड शेक में साफ नजर आता है. कुछ खास तरह के जूस एन्ड शेक ने यहां अपना रंग जमा रखा है.समय के साथ जैसे-जैसे व्यापार बढ़ता गया वैसे-वैसे आइसक्रीम-जूस एन्ड शेक ने भी अपने रंग बदले और समय को देखते हुए इसमें किस्में जुड़ती गईं.लेकिन कवालिटी को लेकर उन्होंने कभी कोई समझौता नहीं किया. दूध से लेकर फलों तक सभी चीजों को जांचने-परखने के बाद ही उनका इस्तेमाल किया जाता है.

साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म के जूस एन्ड शेक और खास कोल्ड कॉफ़ी बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है. आपकी राजस्थान की शान “झीलों की नगरी” उदयपुर की यात्रा तब तक अधूरी है. जब तक आप यहाँ के जूस एन्ड शेक का आनंद नही ले लेते.