May 3, 2024
  • जनता की पुकार है, युवा नेतृत्व की दरकार है.
  • यदि युवा वर्ग राजनीति में आगे आऐंगे तो अवश्य ही राजनीति के मायने बदल सकते हैं.
  • समाजसेवी युवा नेता कमल सैनी BJP की टिकट की दावेदारी जोरशोर से कर रहे है इनकी दावेदारी कितनी मजबूत है इसका अंदाजा तहलका.न्यूज़ की सर्वे रिपोर्ट से जाहिर हो चुका है तहलका.न्यूज़ की सर्वे रिपोर्ट में 51.8 प्रतिशत के साथ प्रथम पायदान पर खड़े दिखाई दे रहे है कमल सैनी ….

राजस्थान के राज्यों में इसी साल होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई है. दूसरी ओर कद्दावर नेता और कार्यकर्ताओं ने टिकट की दावेदारी शुरू कर दी है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में फिलहाल सबसे प्रबल दावेदार वार्ड नंबर 103 से कमल सैनी माने जा रहे हैं. यह सीट ओबीसी में है. वह माली समाज से हैं और उनके समाज की वोट भी यहां अच्छी खासी तादाद में हैं. तहलका.न्यूज़ के द्वारा किये गए एक सर्वे के अनुसार इस क्षेत्र में करीब 18 हजार वोटर है.

तहलका.न्यूज़ सर्वे के अनुसार कमल सैनी की दावेदारी यहां से ज्यादा मजबूत मानी जा रही है.इस क्षेत्र में मुस्लिम,माली समाज,बाल्मीकि समाज के वोटर की तादाद काफी है और सर्वे के अनुसार यह वोट भी इनके पक्ष में ही नजर आ रहे है. तीन साल से पार्टी में उनकी बढ़ती सक्रियता एवं सामाजिक एवं धार्मिक कामों के भी कई मायने हैं.एवं क्षेत्र के विकास कार्यो में अपना अहम योगदान करना.

ऐसे में अब उनकी प्रबल दावेदारी है. वहीं कई दावेदार ऐसे हैं जो अभी सामने नहीं आ रहे हैं. हालांकि इस बार संभावना जताई जा रही है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) किसी बाहरी प्रत्याशी को नहीं बल्कि क्षेत्र के जाने माने एवं क्षेत्र के समाजसेवी को ही चुनाव मैदान में उतारेगी. ऐसे में अब युवा नेता कमल सैनी की प्रबल दावेदारी है.ऐसे में वार्ड न.103 से युवा नेता कमल सैनी का नाम सबसे आगे उभरता नजर आ रहा है .

युवा नेता कमल सैनी से जब तहलका.न्यूज़ की टीम ने बात की तो उन्होंने कहा की मैं राजनीती में आकर जनता की सेवा करना चाहता हूँ.और मेरा समर्थन कैसा है. इस बात का प्रमाण खुद यहां की जनता है.

युवा नेता कमल सैनी का दावा है कि अगर पार्टी टिकट देती है तो भारी मतों से जीत हासिल करेंगे. अब देखते हैं कि BJP की टिकट हासिल करने वालों में कौन बाजी मारता है यह तो भविष्य के गर्भ में छिपा है.

तहलका.न्यूज़