May 12, 2024

राजसमंद जिले के रेलमगरा उपखंड मुख्यालय पर शहीद भगतसिंह ग्रुप के ग्रेंड मास्टर एवं हिन्दी फिल्मों के कलाकार शीफुजी शौर्य ने कहा कि युवा देश की सेवा को अपना धर्म समझे। हमारा जन्म देश सेवा के लिए हुआ है तो सच्चे मन से देश की सेवा कर युवा अपने धर्म का निर्वहन करें। वे रविवार शाम को कस्बे में दरीबा मार्ग पर स्थित वेदान्ता ग्रुप के स्टेडियम में शहीद भगतसिंह संगठन की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होने शहीद भगतसिंह के बलिदान का वृतांत बताते हुए देश सेवा के जज्बे की जानकारी दी वहीं उनके बताए मार्ग का अनुसरण करने का आह्वान किया। उन्होने प्रदेश में गर्भ में ही बेटियों की हत्या करने की प्रथा का पुरजोर विरोध करते हुए युवाओं को इस कुप्रथा का जड़ से मिटाने के लिए संघर्ष करने का आह्वान भी किया। कार्यक्रम के दौरान भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर कार्यरत अधिकारियों एवं सैनिकों को सम्मानित किया गया।

इससे पूर्व शीफु जी डबोक एयरपोर्ट से फतहनगर, दरीबा होते हुए रेलमगरा पहुंचे और कांकरोली मार्ग पर स्थित शिवम होटल में पत्रकारों से से रूबरू होते हुए खास बातचित में उन्होने बताया कि जम्मु कश्मीर में धारा 370 को हटाने की कार्यवाही जैसी अब तक कोई कार्यवाही नही हुई है। उन्होने आज की युवा पीढ़ी को संदेश देने के सवाल पर कहा कि आज के युवा को इन्टरनेट सब सिखा देता है युवा अपना भला स्वयं समझे।

वहीं सड़क सुरक्षा के आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कहा कि देशवासी देश के संविधान का पालन करना सीखे। उसके बाद होटल परिसर से स्टेडियम तक विशाल जुलूस निकाला गया। जुलूस में बड़ी संख्या में युवाओ मे सेल्फी लेने की होड़ मची जिसपर शीफुजी ने मुख्य मार्ग पर ही रैली को रूकवाकर युवाओं ने ट्रेफिक नियमों का पालन करने का आह्वान किया। 

तहलका.न्यूज़