May 3, 2024
  • समाजसेवी मनीषराज सैनी कांग्रेस की टिकट की दावेदारी जोरशोर से कर रहे है इनकी दावेदारी कितनी मजबूत है इसका अंदाजा तहलका.न्यूज़ की सर्वे रिपोर्ट से जाहिर हो चुका है तहलका.न्यूज़ की सर्वे रिपोर्ट में 45 प्रतिशत के साथ प्रथम पायदान पर खड़े दिखाई दे रहे है मनीषराज सैनी….

जयपुर/ नगर निगम चुनाव 2019: राजस्थान के राज्यों में इसी साल होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई है. दूसरी ओर कद्दावर नेता और कार्यकर्ताओं ने टिकट की दावेदारी शुरू कर दी है.राजस्थान में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने से पार्टी कार्यकर्ताओं का जोश जागा है. वोटों के समीकरण के आधार पर उन्हें राजस्थान में परिणाम अपने पक्ष में नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि पार्टी हाईकमान के आवेदन मांगने से पहले ही नेताओं ने दावेदारी कर जुगाड़ लगाना शुरू कर दिया है.

कांग्रेस में फिलहाल सबसे प्रबल दावेदार वार्ड नंबर 124 से वार्ड उपाध्यक्ष मनीषराज सैनी माने जा रहे हैं. यह सीट ओबीसी में है. वह माली समाज से हैं और उनके समाज की वोट भी यहां अच्छी खासी तादाद में हैं. तहलका.न्यूज़ के द्वारा किये गए एक सर्वे के अनुसार इस क्षेत्र में करीब 15 हजार वोटर है. इस क्षेत्र से दो नाम सामने आ रहे है. जिनमे मनीषराज सैनी एवं देवकी नंदन सोनी है.

तहलका.न्यूज़ सर्वे के अनुसार वार्ड उपाध्यक्ष मनीषराज सैनी की दावेदारी ज्यादा मजबूत मानी जा रही है. उसका कारण उनका इसी क्षेत्र से होना.इस क्षेत्र में मुस्लिम वोटर की तादाद काफी है और सर्वे के अनुसार यह वोट भी इनके पक्ष में ही नजर आ रहे है. एक साल से पार्टी में उनकी बढ़ती सक्रियता के भी कई मायने हैं.एवं किसी पद पर नहीं होने के बावजूद क्षेत्र के विकास कार्यो में अपना अहम योगदान करना.

ऐसे में अब उनकी प्रबल दावेदारी है. वहीं कई दावेदार ऐसे हैं जो अभी सामने नहीं आ रहे हैं. हालांकि इस बार संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस किसी बाहरी प्रत्याशी को नहीं बल्कि क्षेत्र के जाने माने एवं क्षेत्र के समाजसेवी को ही चुनाव मैदान में उतारेगी. ऐसे में अब मनीषराज सैनी की प्रबल दावेदारी है.ऐसे में वार्ड न.124 से मनीषराज सैनी का नाम सबसे आगे उभरता नजर आ रहा है .

मनीषराज सैनी का दावा है कि अगर पार्टी टिकट देती है तो भारी मतों से जीत हासिल करेंगे. अब देखते हैं कि कांग्रेस की टिकट हासिल करने वालों में कौन बाजी मारता है यह तो भविष्य के गर्भ में छिपा है.

तहलका.न्यूज़