May 10, 2024

2 अक्टूबर 2019 यानि कि आज पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती का जश्न मना रहा है. 2 अक्टूबर 1869 में गुजरात के पोरबंदर में पैदा हुए मोहनदास करमचंद गांधी को पूरी दुनिया अहिंसा के पुजारी के रूप में पूजती है. भारत की आजादी में महात्मा गांधी के अतुल्य योगदान पर हर भारतीय को गर्व है.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ के अवसर पर वैशाली नगर ब्लॉक अध्यक्ष अशोक शर्मा के द्वारा नेशनल हैंडलूम से आज महात्मा गांधी व लालबहादुर शास्त्री जयन्ती पर आज सुबह महात्मा गांधी के विभिन्न संदेशों के साथ प्रभात फेरी निकाली गयी एवं स्वच्छता का संदेश दिया.गांधीजी की 150वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रभात फेरी में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया एवं ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के छात्रों, युवाओं, आदि शामिल रहे.

इस दौरान कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने लोगो से महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलकर देश की एकता-अखंडता बनाए रखने की अपील की. कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि देश में इस समय जिस तरह का माहौल है, उससे भाईचारा खत्म होता जा रहा है. ऐसे समय में हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद कर उनके आदर्शों पर चलने की जरूरत है.

तहलका.न्यूज़