May 13, 2024

जयपुर:- वीकेआई एरिया (जयपुर) के रोड़ न.15 के पास स्थित ताज ग्रेनाइट के आस पास व बढ़ारना की ओर जाने वाली मुख्य रोड़ के साथ लगी अवैध थड़ियों को रीको प्रशासन द्वारा कल 28 अगस्त बुधवार हटाने का कार्य किया गया। बीच बीच में थड़ियों के मालिकों द्वारा इसका विरोध भी किया गया। थड़ियों व ठेलियों को हटाने का कार्य चल ही रहा था कि कुछ समय बाद “हेरिटेज सिटी थड़ी-ठेला विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज एरिया जयपुर यूनियन ईकाई के अध्यक्ष अशोक पांडेय ने आकर वहां उपस्थित रीको अधिकारी शैलेन्द्र गुप्ता व राजीव अग्रवाल को थडियों व ठेलियों को हटाने को लेकर अपना विरोध जताया और बताया कि हमने डी जी एम रीको रोड़ न.5 स्थित ओफिस के नाम 21.06.2017 को लिखित में ज्ञापन दिया था.

जिसने इस बात का उल्लेख किया गया है कि स्ट्रीट वेंडर एक्ट के तहत जब तक फुटपाथ ठेला व्यवसाय करने वालों का सर्वे नहीं हो जाता तथा इनके लिए वेंडर जोन नहीं बन जाता तब तक इनको नियत कार्य स्थल पर ही कार्य करने दिया जाए और यूनियन अध्यक्ष अशोक पांडे ने यह भी बताया कि इस संदर्भ में हमने लोगों के साथ माननीय एमडी रीको हेड ऑफिस उद्योग भवन को 15.06. 2017 को लिखित रूप से ज्ञापन भी दिया था जिसकी प्रतिलिपि संलग्न की गई है बावजूद आप इनकी बिना किसी लिखित आदेश के थड़ियाँ हटाने का कार्य कर गरीब लोगों के पेट पर लात मारने का काम कर रहे हो। इतना ड्रामा चलने के दौरान अवैध थड़ियों को हटाने का कार्य कुछ समय तक रुका रहा।

तत्पश्चात विको अधिकारी शैलेंद्र गुप्ता ने अपने उच्च अधिकारी से फोन पर कुछ बात की और थड़ी-ठेली यूनियन के अध्यक्ष अशोक पांडे द्वारा बताई गई बातों को दरकिनार करते हुए तुरंत ही अधिकारी ने पुलिस प्रशासन को बुला लिया इस प्रकार पुलिस प्रशासन की देखरेख में रोड के साथ लगी सभी अवैध थड़ियों व ठेलियों को जेसीबी द्वारा हटाने का कार्य पुनः शुरू कर फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण को दुरुस्त किया गया।

रीको अधिकारी ने बताया कि आसपास के लोगों के द्वारा की गई शिकायत तथा वाहनों के आवागमन में हो रही बाधाओं व परेशानियों को देखते हुए सड़क के पास लगी सभी अवैध थड़ियों को हटाने का यह कार्य किया गया है.

तहलका.न्यूज़
ज्ञान चंद