May 5, 2024

जयपुर अपने राजपूती शानोशौकत के लिए तो प्रसिद है ही वहीं जयपुर अपने खान-पानऔर जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है..

जयपुर में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद काफी है.कोई कहीं भी घूमने चले जाये तो सबसे पहले वहां की मशहूर खाने की ही तलाश करते है.हम कहीं भी चले जाये पर खाना अच्छा न हो तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए जयपुर में भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.

तो आइये आप को बताते है “गुलाबी नगर” (वैशाली नगर,नेशनल हैंडलूम के पास, जयपुरके प्रसिद्ध लज़ीज चाट (फ़ूड) प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

खान-पान के शौकीन लोगों को स्ट्रीट फूड खाने का बहुत शौक होता है.ऐसे में आज हम आपको गुलाबी नगर जयपुर की ऐसी फेमस और बेस्ट वड़ा पाँव,सैंडविच,दाबेली,सेवपुरी की मशहूर दूकान के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां से गुजरते ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा.यहां आपको पकवानों में एक से बढ़कर एक वैराइटी देखने को मिलेगी जिसे खाने के बाद आप बार-बार यहां आना चाहोगे.तो चलिए जाने हैं जयपुर के वैशाली नगर,नेशनल हैंडलूम के पास में बेहतरीन जायके के लिए ” न्यू बॉम्बे फ़ास्ट फ़ूड कार्नर” की वड़ा पाँव की दूकान के बारे में…

” न्यू बॉम्बे फ़ास्ट फ़ूड कार्नर”:-मुंबई का अमूल बटर में बड़ा पाव,मुयुनिज वड़ा पाँव,मसाला वड़ा पाँव, सैंडविच,दाबेली,सेवपुरी  का स्वाद अब जयपुर गुलाबी नगरी के लोगो पर सिर चढ़ के बोल रहा हैं. जयपुर के वैशाली नगर,नेशनल हैंडलूम के पास में ” न्यू बॉम्बे फ़ास्ट फ़ूड कार्नर”  की दूकान का स्वाद लोगो को कुछ ऐसा लगा की लोगो की भीड़ यहां देर रात तक लगी रहती है.लोग यहां खाने के साथ घर के लिए भी पैक कराकर के ले जाते दिखाई देते है.यहां आपको जयपुर का सबसे अच्छा बॉम्बे का प्रसिद वडा पाव साथ में सेवपुरी, खाने के लिए मिलेग़ा.मुंबई के मशहूर स्ट्रीट फूड में शामिल वड़ा पाँव आज जयपुर में भी अपनी पहचान बना चुका है.पाव के अंदर चटनी की लेयर और बटाटा वड़ा लगाकर सर्व होने वाला वड़ा पाव बहुत ही चटपटा और मसालेदार स्नैक्स है.बड़ा पाव स्ट्रीट फ़ूड में सबसे पसंदीदा है,

जो लोग फ़ास्ट फ़ूड खाने के शौकीन है.जैसे बड़ा पाव,मुयुनिज वड़ा पाँव,मसाला वड़ा पाँव, सैंडविच,दाबेली,सेवपुरी,बर्गर,पनीर कुलचा उन्हें एक बार जयपुर के “वैशाली नगर,नेशनल हैंडलूम के पास ,”स्थित “रियल न्यू बॉम्बे फ़ास्ट फ़ूड कार्नर” पर जरूर जाना चाहिए.यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.यहां की शुद्ध मसालों से बनी चटपटी व लजीज चाट की सुगंध सभी को अपनी ओर खींचती है.चटपटा व स्वादिष्ट चाट खाने के शौकीन लोग हर शाम को इनकी दुकान पहुंच जाते हैं.बटर के साथ बनी यहां की चाट को जितना शहर के लोग पसंद करते हैं उतना ही यहां आने वाले सैलानी भी। दिलचस्प बात ये है कि यहां का बड़ा पाँव और चाट का दाम भी बहुत कम है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इसका बेहतरीन स्वाद आपको हमेशा के लिए याद रह जाऐगा.

दूकान के संचालक राजा भईया पिछले 20 सालों से लोगो को अपनी चाट के स्वाद से लुभा रहे है. यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.अपने वयंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण आज ” न्यू बॉम्बे फ़ास्ट फ़ूड कार्नर” आज राजापार्क में अपनी पहचान बना हुए है.साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही चाट बननी शुरु हो जाती है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.“ यदि आप चाट खाने के लिए अच्छी जगह को खोज रहे है .तो यहां का स्वाद लेना न भूले.

.यहां आप अपने दोस्तों के साथ जाकर यहां के बेहतरीन स्वाद का लुप्त उठा सकते है.तो सोचना कैसा एक बार आप भी यहां का चकर लगा ही आइये. 

वैशाली नगर,नेशनल हैंडलूम के पास ,”स्थित “रियल न्यू बॉम्बे फ़ास्ट फ़ूड कार्नर”(8740063956)

Tehelka.News