May 12, 2024

पाकिस्तान ने आईसीसी विश्व कप 2019 में वेस्टइंडीज से मिली शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में अपने फॉर्म में वापसी करते हुए इंग्लैंड को 14 रन से हराकर वर्ल्ड कप में रोमांच को बढ़ा दिया.नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने 14 रन से जीत दर्ज की. दोनों टीमों का यह टूर्नामेंट में दूसरा मुकाबला था.

 इंग्लैंड ने जहां अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका का खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी वहीं पाकिस्तान को वेस्टइंडीज के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.पाकिस्तान से जीत के लिए मिले 349 रनों के विशाल टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही. 

जैसन रॉय जल्द ही आउट हो गए. इंग्लैंड की पारी तब डगमगाती नजर आई, जब उसने अपने चार विकेट 118 रन गंवा दिए. लेकिन इसके बाद जो रूट और जोस बटलर के शतकों ने इंग्लैंड को फिर से मुकाबले में ला दिया. लेकिन काफी धीमी गति से बन रहे रनों के चलते जरूरी औसत लगातार बढ़ता गया. वहाब रियाज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लगातार दो गेंदों पर विकेट चटकाकर 48वें ओवर की समाप्ति पर मैच की तस्वीर पूरी तरह साफ कर दी. इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 334 रन ही बना पाई. मोहम्मद हफीज मैन ऑफ द मैच रहे.

इस मैच के साथ ही इंग्लैंड वर्ल्ड कप की पहली ऐसी टीम बनी, जिसके दो बल्लेबाजों ने एक ही पारी में शतक लगाया, लेकिन फिर भी टीम हारी.

Tehelka.News