April 26, 2024

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में रामनवमी के अवसर पर गुरुवार को हवन के दौरान बावड़ी की छत गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई. इंदौर के पुलिस आयुक्त मकरंद देवस्कर ने चश्मदीदों के हवाला देते हुए कहा कि पटेल नगर में बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में दुर्घटना के बाद लगभग 30-35 से ज्यादा श्रद्धालु बावड़ी में गिर गए.

इंदौर कलेक्टर इलैया राजा ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा- ‘इस मामले की न्यायिक जांच की जाएगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर से बात की. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. हादसे में मृतकों के परिवारों 4-4 लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं, 20 घायलों को 50000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार रेस्क्यू अभियान में अभी तक 17 लोगों को बावड़ी से निकाला गया है, जिनमें दो बच्चियां भी हैं.उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचायागया. कुल 28 लोगों की हादसे में मौत की सूचना सामने आ रही है, जिनमें सात महिलाएं और एक पुरुष हैं.एक घायल की अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सपना संगीता रोड स्थित स्नेह नगर में हवन के दौरान हादसा हुआ. कन्या पूजन का कार्यक्रम था, इसलिए मंदिर में भीड़ ज्यादा थी. 30 से ज्यादा लोग बावड़ी की छत पर बैठे थे. तभी ज्यादा वजन होने की वजह से उसकी छत टूट गई. लोग 40 फीट नीचे गिर गए. यह मंदिर करीब 60 साल पुराना है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर इंदौर कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय, इंदौर जिला प्रशासन से निरंतर संपर्क में है. इंदौर पुलिस के आला अधिकारी, जिला प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद है.