April 26, 2024

दौसा-(रमेश शर्मा) ऑर्गेनाइजर सोनू शर्मा के नेतृत्व में चल रहे हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड के ग्रीष्मकालीन अभिरुचि एवं प्रशिक्षण शिविर मैं आज विजय शिक्षण संस्थान की तरफ से पर्यावरण दिवस पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

शिविर प्रभारी राधा मोहन गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 80 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया विजय शिक्षण संस्थान के निदेशक आयुषी विजय ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम पांच स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को संस्थान की तरफ से पुरस्कृत किया जाएगा।शिविर संरक्षक नवनीत पाठक ने बताया कि विद्यार्थियों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

,शिविर संचालक प्रियव्रत शर्मा ने प्रतिभागियों को प्रतियोगिता के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण से आने वाली पीढ़ियों को हम सुरक्षित रख सकते हैं ब्लॉक सचिव रविशंकर शर्मा ने बताया कि इस शिविर में लगभग 150 से ज्यादा विद्यार्थी भाग ले रहे हैं और अपने ग्रीष्मकालीन अवकाश का सदुपयोग कर रहे हैं।

कार्यक्रम में गोपाल गुरु ,गायत्री गुर्जर, वरुण मिश्रा ,सुमन शर्मा,सीमा अवस्थी ,सीमा शर्मा ,गिरिजेश आर्य,कमलेश शर्मा, सोमता राम, इंसाफ अली, आदि उपस्थित रहे।

तहलका डॉट न्यूज