April 26, 2024

विधायक इंदिरा बावरी ने नारियल फोड़कर ग्राम पंचायत लांपोलाई के गांव थाट में ट्यूबेल खुदाई का कार्य किया शुरू ।

नागौर: मुख्यमंत्री बजट घोषणा में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में विधायकों की अनुशंसा पर 10 नए ट्यूबवेल स्वीकृत किए जाने की घोषणा की गई थी ।

विधानसभा क्षेत्र मेड़ता में पेयजल की समस्याओं का ध्यान में रखते हुए विधायक इंदिरा बावरी ने ग्रामीण क्षेत्र में आवश्यकतानुसार 10 नए ट्यूबवेल खुदवाने के लिए अनुशंसा भेजी गई थी विधायक बावरी की अनुशंसा अनुसार ₹239.37 लाख की लागत से 10 नए ट्यूबवेल खुदवाये जाने की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी कर तथा निविदा प्रक्रिया पूर्ण की जा कर ट्यूबेल का खुदाई कार्य शुरू किया गया है। आज ग्राम पंचायत लांपोलाई के गांव थाट में ग्रामीणों की सहमति के अनुसार जगह चिन्हित कर ट्यूबवेल खुदाई कार्य शुरू करवाया गया ।

इस दौरान गांव थाट के हरीनथ जी, पुनानाथ जी, धनाराम जी प्रजापत उपसरपंच, रामचंद्र जी बेरवाल, राजूराम जी बेरवाल, सुखाराम जी बेरवाल, भीकाराम जी थारोल, चुतराराम जी ठोलिया, पुखराज मेघवाल, अनिल पुरी, रामअवतर देवासी, सहित अनेक ग्रामवासी उपस्थित रहे ।

ग्रामीण वासियों ने विधायक इंदिरा बावरी का शॉल ओढ़ाकर नई टुबेल खुदाई जाने के लिए स्वागत किया गया । धनेरिया लील में भी ट्यूबवेल खुदाई का कार्य प्रगति पर है जल्द ही विधानसभा क्षेत्र के समस्त 10 स्वीकृत ट्यूबवेल खुदवाये जाएंगे जिससे ग्रामीण क्षेत्र में ट्यूबवेलों से काफी हद तक पेयजल की समस्या से राहत मिलेगी । विधायक बावरी ने बताया कि मेरे विधानसभा क्षेत्र के गांव ढाणी तक पानी की समस्याओं को लेकर हमेशा समाधान के प्रयास करती रहूंगी ।

यह 10 नए ट्यूबवेल्स खुदेंगे

  1. गांव कांवरियाट ग्राम पंचायत जड़ाऊ कला स्वीकृत राशि ₹24.80 लाख
  2. गांव थाट ग्राम पंचायत लांपोलाई स्वीकृत राशि ₹25.22 लाख
  3. गांव मेड़ास स्वीकृत राशि ₹23.16 लाख
  4. गांव बगड़ स्वीकृत राशि ₹28.81 लाख
  5. गांव धनेरिया लील ग्राम पंचायत भंवाल स्वीकृत राशि ₹14.94 लाख
  6. नटों की ढाणी धनापा स्वीकृत राशि ₹26.35 लाख
  7. गांव टालनपुर स्वीकृत राशि ₹24.77 लाख
  8. गांव पुंदलु स्वीकृत राशि ₹25.77 लाख
  9. खोखरों की ढाणी गोटन स्वीकृत राशि ₹21.39 लाख
  10. मालियों की ढाणी मोकलपुर स्वीकृत राशि ₹24.46 लाख ।

तहलका डॉट न्यूज़

संवाददाता (पवन कुमार सागर) रिया बड़ी, नागौर