April 27, 2024

ज्ञान चन्द/अजीतगढ़
अजीतगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के पीथलपुर- रायपुर जागीर सड़क मार्ग पर गुरुवार रात को सरकारी शिक्षक की गर्दन पर धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या कर शव को मार्ग पर कुंडा की पहाड़ियों के बीच बने गहरे नाले में डाला। घटना की जानकारी से क्षेत्र में सनसनी फैल गई व स्थानीय लोग बड़ी संख्या में घटनास्थल पर आ पहुंचे। सारी रात लोगों का जमावड़ा बना रहा।

इस घटना की जानकारी की सूचना मिलते ही अजीतगढ़ थानाधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़ मय पुलिस जाब्ते के साथ घटना स्थल पर पहुंचे तथा अजीतगढ़ पंचायत समिति प्रधान एडवोकेट शंकरलाल यादव भी वहां पर मौजूद थे। आज शुक्रवार दोपहर तक प्राप्त सूचना के अनुसार मृतक के परिजनों व लोगों ने पुलिस प्रशासन को शव नहीं उठाने दिया। अजीतगढ़ प्रधान ने कहा कि इस क्षेत्र में साल में एक दो बार हत्या जैसी घटनाएं यहां होती रहती हैं तथा हर महीने लोगों से मार-पीट करना,लूटपाट व रुपये-पैसे छीनने जैसी घटनाएं तो आम बात हो गई जिससे यहां से गुजरने वाले राहगीर व स्थानीय लोग परेशान हैं।

प्रधान शंकर लाल यादव ने इस तरह की हो रही घटनाओं के लिए पुलिस प्रशासन की शिथिलता को जिम्मेदार बताया तथा इलाके में ऐसी घटनाएं ना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा उचित कदम उठाने की बात भी कही। इस घटना की निंदा करते हुए उपस्थित ग्रामीणों के साथ मिलकर प्रधान जी ने उच्च अधिकारियों व एफएसएल टीम द्वारा इस घटना की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक का नाम सीताराम स्वामी है यह रायपुर जागीर के पास की ढाणी नीमली का रहने वाला है जो कि सरकारी शिक्षक है। मृतक सीताराम स्वामी कल गुरुवार को बाईक से अपने बहनों को छोड़ने लिसाडिया गया था वापस आते समय उसे देर हो गई तथा कुछ समय बाद बहनों ने फोन किया तो मृतक का फोन बंद बता रहा था आशंका होने पर बहनों ने पिथलपुर गांव में रह रहे अपने रिश्तेदारों को सीताराम के फोन बंद होने की बात बताई तो उन्होंने इसे गम्भीरता से लिया ओर उसकी तलाश में लग गए। कुछ समय बाद पिथलपुर-रायपुर जागीर की सूनसान सड़क मार्ग की ओर तलाश करने के दौरान सीताराम स्वामी इस सड़क मार्ग से लगभग 50 मीटर की दूरी पर कुंडा की पहाड़ियों के गहरे नाले में मृत अवस्था में पड़ा मिला जिसकी गर्दन पर किसी धारदार हथियार से वार किया गया निशान था जिसे अज्ञात लोगों ने गला रेतकर मार डाला। जहां यह घटना हुई वहां से मृतक का घर लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर था।

पिथलपुर-रायपुर जागीर का यह सड़क मार्ग घने पहाड़ों व जंगल से गुजरता है जो कि बिल्कुल सूनसान रहता है जहां से दिन में वाहनों पर सवार लोगों को निकलते हुए डर लगता है। लोगों ने बताया कि इस इलाके में हर साल लूटपाट व हत्या जैसी एक दो घटनाएं होती रहती हैं।जिसके चलते यहां के लोग दहशत में रहते हैं।

ग्रामीणों ने इस क्षेत्र में हो रही ऐसी आपराधिक व लूटपाट जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग करते हुए गुरुवार को अपराधियों ने जिस ढंग से सीताराम स्वामी की गला रेतकर हत्या की है उन हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार कर उनको सख्त से सख्त सजा दिलवाने की मांग की ।

तहलका डॉट न्यूज