April 26, 2024

खुशी के ठिकाने नहीं ठेके होते हैंं “THE चाय ठेका”

हम इंडियन को अपने दिन की शुरूआत करते ही सबसे पहली चीज जो चाहिए होती है वो है चाय। एक कप चाय बहुत सारे गंभीर मुद्दों पर चर्चा का केंद्र होता है. अगर आप भी चाय पीने के शौकीन है तो आपको भी इस जगह के बारे में जरूर पता होना चाहिए.

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “दिल्ली” जिसे “देश की राजधानी” कहा जाता है वहां के स्थित THE चाय ठेका के संचालक पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “दिल्ली” की शान बने हुए है… राजधानी दिल्ली में सबसे लोकप्रिय “THE चाय ठेका” जिन्होंने एक छोटी सी शॉप लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपनी चाय में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, THE चाय ठेका ” की से शॉप सबसे बढ़िया और तरह-तरह की फ्लेवर टी और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.लोग तारीफ करते नहीं थकते..

शॉप के संचालक अविनाश सूद और अमन सूद का मानना है कि जॉब कर कोई भी अपना घर चला सकता है. जबकि उनकी इच्छा है दूसरों को भी रोजगार देने के साथ ज्यादा कमाई करने की. अभी करीब 65 लोगों को रोजगार दिए हुए हैं.

The चाय ठेका की चाय की शॉप इस कदर मशहूर है कि नेता से लेकर फिल्‍मी सितारे तक उनकी चाय की चुस्‍की लेने आते हैं. शॉप के संचालक अविनाश सूद और अमन सूद कहते हैं, ‘2019 में मैंने ने एक छोटी सी चाय की दुकान से शिवाजी पार्क में अपने काम शुरुआत की थी. उस समय मेरे मुश्‍क‍िलें बहुत आईं,लेकिन अपनी चाय में लाजवाब स्वाद के कारण लोगो में उनकी पहचान बनाते रहे और आज बदलते समय के अनुसार यह शॉप इतनी मशहूर हो गयी है की इस शॉप ने अपना रूप बदला और हिंदुस्तान के हर एक शहर में अपना आउटलेट खोलकर अपनी नई पहचान बनाई. इस मशहूर दुकान के मालिक ने कहा, ‘चाय को बनाने का तरीका बड़ा ही नायाब है, जो लोगों को काफी पसंद आता है.

आज उनकी वह छोटा सा किओस्क, पूरी शॉप है. दा चाय ठेका एक कुल्लड़ चाय 15-20-25 रुपये की बेचते हैं.यह बाजार के दूसरे चाय वालों के बराबर ही है,लेकिन उनकी दुकान पर आने वाले ग्राहक कहते हैं,‘चाय का स्‍वाद बेहतरीन है. वह शुद्ध दूध में चाय बनाते हैं.और उसमें एक खास तरह का मसाला डालते हैं, जिसकी रेसिपी सिर्फ उन्‍हें ही पता है.

इस शॉप पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म की चाय बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.

साथ साथ आप यहां फास्ट फूड का भी मजा ले सकते हैं.The चाय ठेका वह स्थान है जहां आप अपने साथी के साथ जाकर वहाँ के फ़ूड और चाय का मजा ले सकते है. दिल्ली में सबसे लोकप्रिय रोमांटिक कैफ के रूप में जाना जाने वाला “THE चाय ठेका की इनडोर व्यवस्था बेहद खास है.भरपूर मस्ती के लिए शाम के समय जाएं.शाम में रोशनी मद्धम होती है और रेस्टोरेंट की भीड़-भाड़ काफी तड़क-भड़क वाली होती है और यहां परोसे जाने वाले फ़ूड जैसे सैंडविचेज़ ,रोल, पास्ता ,पिज़्ज़ा, चाइनीज फ़ूड और फ्लेवर चाय, कॉफी जैसे जायकों का भरपूर लुत्फ उठा सकते है. शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है. रोमांटिक डेट और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए यह सही जगह है.

तहलका डॉट न्यूज