April 27, 2024

अजमेर एसीबी की टीम ने करी कार्रवाई

रिया बड़ी शुक्रवार को भ्रष्टाचार निरोधक विभाग अजमेर की टीम द्वारा विद्युत विभाग के सहायक अभियंता गिरधारी लाल व्यास लाइन मेन जितेंद्र कुमार मीणा को कृषि कनेक्शन की एवज में 7000 की रिश्वत के मामले में रंगो हाथों गिरफ्तार किया।

भ्रष्टाचार निरोधक टीम अजमेर के पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने बताया कि परिवादी नौरतमल पुत्र भंवरलाल रेगर ने आलनियावास ने शिकायत दर्ज करवाई की सहायक अभियंता गिरधारी लाल व्यास रिया बड़ी द्वारा कृषि कनेक्शन के एवज में रिश्वत मांगी जा रही है जिस का सत्यापन तस्दीक के बाद शुक्रवार दोपहर को लाइन मेन जितेंद्र कुमार मीणा को रिश्वत के ₹7000 सहित गिरफ्तार कर कारवाई की गई है ।

सहायक अभियंता कार्यालय में एसीबी की टीम द्वारा रिश्वत के रूप में राशि बरामद की है परिवर्तित नोटों को जब गिरधारी लाल व्यास की जेब से निकाल कर हाथ धुलवा गए जिसे उनके हाथ नोटों का लगा लाल रंग निकल आया परिवादी नौरतमल पुत्र भंवर लाल रेगर निवासी आलनियावास ने बताया कि 3 माह से कृषि कनेक्शन के लिए लगातार सहायक अभियंता के पास चक्कर लगा रहा था करीब 2 माह पूर्व फ़ाइल लगाई गई किंतु डिमांड नहीं निकाला गया।

जैसे तैसे डिमांड राशि जमा करवाने के बाद 22 जून को सहायक अभियंता गिरधारी लाल व्यास से मैंने कहा कि मेरी फसल जल जाएगी अब तो कनेक्शन कर दो अभियंता व्यास ने कहा कि लाइनमैन जितेंद्र मीणा को ₹7000 दे देना तेरा काम हो जाएगा इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर में की गई जिस पर आज सहायक अभियंता एवं लाइन मेन रिश्वत लेते पकड़े गए हैं। मैंने परेशान होकर यह शिकायत दर्ज करवाई थी एसीबी द्वारा कारवाई के पश्चात सहायक अभियंता गिरधारी लाल व्यास एवं लाइनमैन जितेंद्र कुमार मीणा को आमने-सामने रुबरु करवाते हुए रिश्वत की राशि लेने का सत्यापन करवाया दोनों को गिरफ्तार करने की कार्यवाही सायक अभियंता कार्यालय में कि गई।

रिया बड़ी उपखंड में एसीबी द्वारा रिश्वत के प्रकरण में गिरफ्तारी का यह दूसरा मामला है।

तहलका डॉट न्यूज़

संवाददाता (पवन कुमार सागर) रिया बड़ी