April 26, 2024

जयपुर- COVID-19 महामारी से पूरा देश प्रतिकूल रूप से प्रभावित है। देश में इस समय ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की सबसे ज्यादा जरूरत है ।देश अभी कोविड -19 की दूसरी गंभीर लहर से गुजर रहा है।
ऑक्सीजन की कमी से रोजाना कई मरीजों की मौत हो रही है। कोरोनावायरस के मरीजों के लिए ऑक्सीजन की बेहद जरूरत होती है। इसे ध्यान में रखते हुए, घर पर और जरूरतमंद संक्रमित लोगों के बेहतर इलाज को सुनिश्चित करने के लिए रीगो द्वारा मुफ्त ऑक्सीजन समर्थित कैब-एम्बुलेंस की सेवा प्रारंभ की जा रही है।

रिगो केयर फाउंडेशन ने जयपुर, राजस्थान में कोविड-19 रोगियों के लिए “आपातकालीन कैब-एम्बुलेंस सेवा से सुसज्जित ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर / सिलेंडर” की मुफ्त सुविधा प्रदान की है।
ये मुफ़्त कैब-एम्बुलेंस यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू गई हैं कि कोई भी COVID-19 रोगी जिसमें हल्के लक्षण हों और 90 से 95 के बीच ऑक्सीजन का स्तर हो, जिसके लिए तत्काल सहायता की आवश्यकता होती है, वह “RiGO” ऐप के माध्यम से पास के अस्पताल में समय पर पहुंचने के लिए बुकिंग कर सकता है या मिस्ड कॉल दें कर बुकिंग कर सकता हैं। 8882-701-701।
ट्रस्टी आशीष सिंह- ने बताया कि “रीगो” ऐप के माध्यम से मुफ्त आपातकालीन कैब-एम्बुलेंस सेवा प्रदान करना COVID रोगियों को होम आइसोलेशन में मदद करने की एक सुखद पहल है। गंभीर स्थिति में अस्पतालों में प्रवेश के लिए एम्बुलेंस की आवश्यकता होती है।
उन्होंने बताया कि हम जल्द ही होम आइसोलेटेड कोविड-19 रोगियों के लिए घर पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मुफ्त डिलीवरी शुरू करने जा रहे हैं।जो 3 दिनों के लिए वापसी योग्य आधार पर 11000 रुपये प्रति कंसंटेटर की सुरक्षा वापसी योग्य अमानत चेक के साथ होगी । तीन दिनों के बाद रीगो कैब मुफ्त पिक-अप करेगा डिवाइस और रीगो आपातकालीन कैब ड्राइवर के माध्यम से जिसे इसकी आवश्यकता होगी ऐसे अगले रोगी को वितरित करेगी। यह पूरी सेवा प्रक्रिया रीगो ऐप के माध्यम से आमजन को मिल सकेगी।
उन्होंने बताया कि वे जयपुर सहित पूरे राजस्थान के नागरिकों के लिए यह मुफ्त सुविधा शुरू करते हुए प्रसन्न हैं और आशा करते हैं कि यह कुलदीप सेंगर (संस्थापक और सीईओ, रीगो इंडिया) द्वारा जारी महामारी से लड़ने में हमारी मदद करेगी।
मरीज मुफ्त बुकिंग के लिए ‘रिगो’ ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। निकटतम रीगो इमरजेंसी कैब स्वचालित रूप से सर्विस प्वाइंट पर पहुंच जाएगी।
रीगो ऐप के माध्यम से वाहन तक आसान पहुंच हजारों रोगियों के लिए मुफ्त परिवहन और भोजन वितरण के संकट को कम करेगी।इस समय हमें हर किसी की मदद की जरूरत है और अधिक शहरों को कवर करने के लिए हमारे ईमानदार प्रयासों का विस्तार करने के लिए और अधिक जीवन बचाने और मानवता की भावना को जीवित रखने के लिए समर्थन की आवश्यकता है।रीगो केयर फाउंडेशन, इस पहल के माध्यम से एक प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ, अधिक संसाधनों की तलाश करता है और देश भर के सभी गैर सरकारी संगठनों, ट्रस्टों, सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवकों से अनुरोध करता है कि वे जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए, COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में RIGO के साथ देवें।

Tehelka news