April 26, 2024

जयपुर- झोटवाड़ा ग्राम पंचायत में चल रहे पंचायती राज चुनाव पूरे शबाब पर है. तीसरे चरण के मतदान को लेकर पंच सरपंच के उम्मीदवार कशमकश कर रहे हैं. चौकाने वाली खबर यह है की ग्राम पिथावास से इन्द्रा देवी मावलिया की टक्कर किस प्रत्याशी से होगी को लेकर संशय अभी भी बरकरार है.

इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि ग्राम पिथावास में इन्द्रा देवी को एक तरफा मतदान होता हुआ दिखाई दे रहा है. वहीं पर लालचंदपुरा में भी इनकी पकड़ मजबूत दिखाई दे रही है. जिसका सबसे बड़ा कारण यह रहा कि पिछली बार चुनाव में सरपंच पद के एससी प्रत्याशी जो लालचंदपुरा से खड़े हुए थे उनके साथ लालचंदपुरा के अन्य लोगों ने न्याय नहीं किया और पितावास क्षेत्र के प्रत्याशी को विजय बना दिया. इस वजह से यहां के लोगों का कहना है कि हम भी इस बार इन लोगों का साथ न देते हुए अन्य क्षेत्र के प्रत्याशी के पक्ष में अपना मतदान करेंगे.

ग्राम पिथावास से एकमात्र सशक्त उम्मीदवार इंदिरा देवी मावलिया ही है. वैसे तो इस क्षेत्र से तीन और उम्मीदवार मैदान में है पर उनका वजूद क्षेत्र में नजर नहीं आ रहा है. वहीं पर लालचंदपुरा में बंटी यादव की पत्नी जिसके ससुर पूर्व सरपंच रह चुके हैं उनकी क्षेत्र अच्छी पकड़ है. दूसरे प्रत्याशी सीताराम यादव की पत्नी संतोष यादव के पति कि क्षेत्र में अच्छी पकड़ है. वहीं पर तीसरा प्रत्याशी मंगल यादव की पत्नी मन्नी देवी चक बासड़ी गांव में अपनी पकड़ मजबूत बनाए हुए है.

इसी क्षेत्र से चौथे प्रत्याशी लाड़ा देवी सैन है जो बुजुर्ग होने के नाते उनका घर-घर संपर्क है. पांचवी प्रत्याशी सुशीला देवी चौधरी है जिनका मजबूत पक्ष नई कालोनियां है जहां पर उनकी स्थिति मजबूत दिखाई दे रही है. इसलिए लालचंदपुरा में ज्यादा वोट होते हुए भी वोटों का बिखराव साफ दिखाई दे रहा है.

तहलका न्यूज़ के सर्वे में लोगों के विचार जानने के बाद वह सब परिस्थितियां देखते हुए इन्द्रा देवी मालविया की स्थिति मजबूत नजर आ रही है. तहलका. न्यूज़ टीम द्वारा करीब 862 लोगों से सर्वे किए गए आधार पर यह रिपोर्ट बनाई गई है. यह तथ्यात्मक रिपोर्ट है इसे फाइनल रिपोर्ट ना माना जाए.

तहलका.न्यूज़