April 26, 2024

इस बात में कोई शक नहीं कि हम भारतीयों का चाय से एक अलग ही रिश्ता है. आप देश के किसी भी शहर में चले जाएँ, आपको वहां कोई न कोई मशहूर चाय वाला तो मिल ही जायेगा।

एक कप चाय बहुत सारे गंभीर मुद्दों पर चर्चा का केंद्र होता है. अगर आप भी चाय पीने के शौकीन है तो आपको भी इस जगह के बारे में जरूर पता होना चाहिए.

दुनियाभर में चाय प्रेमियों की कमी नहीं है और अगर किसी को चाय का चस्का लग जाए तो फिर वह इसका स्वाद लेने कहीं भी पहुंच जाता है… चाय के कुछ ऐसे ही दीवाने आपको राजस्थान कोटा स्थित RJ-14 TEA CAFE पर भी नजर आएंगे जिसकी ‘बटर स्कॉच चाय’ तंदूरी चाय पीने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. इस मशहूर चाय के CAFE पर दी जाती.. बटर स्कॉच चाय

कोटा में बने इस कैफे को लांचिंग के साथ ही अपनी शानदार चाय के लिए पहचान मिली. यंगस्टर्स के बीच जहां कैफेज् काफी पॉपुलर रहे हैं, वहीं RJ-14 TEA CAFE ने उन्हें टेस्टी फूड के साथ बेहतरीन चाय का मज़ा भी दिया और इसी खासियत ने RJ-14 TEA CAFE को पॉपुलर बना दिया.

RJ-14 TEA CAFE की बटर स्कॉच टी, तंदूरी टी, रोज पान टी, चॉकलेट मसाला टी,वनीला टी, ऑरेंज टी, स्ट्रॉबेरी टी, में ऐसा स्वाद है की सभी यहां की चाय के दीवाने है. अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है..RJ-14 TEA CAFE अपनी टी से कोटा में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.

इस कैफे पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म की चाय बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है. आपकी राजस्थान की शान “कोटा यात्रा तब तक अधूरी है. जब तक आप RJ-14 TEA CAFE के यहाँ की टी का आनंद नही ले लेते.