April 27, 2024

खान-पान के शौकीन लोगों को स्ट्रीट फूड खाने का बहुत शौक होता है.ऐसे में आज हम आपको अजमेर की ऐसी फेमस और बेस्ट वड़ा पाँव की मशहूर दूकान के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां से गुजरते ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा.यहां आपको पकवानों में एक से बढ़कर एक वैराइटी देखने को मिलेगी जिसे खाने के बाद आप बार-बार यहां आना चाहोगे.

तो चलिए जाने हैं अजमेर के गांधी भवन के पास बेहतरीन जायके के लिए “मशहूर “सिद्धि विनायक वड़ा पाँव” की दूकान के बारे में…

मुंबई का अमूल बटर में वड़ा पाँव,का स्वाद अब अजमेर के लोगो पर सिर चढ़ के बोल रहा हैं. अजमेर, गांधी भवन के पास की दूकान “सिद्धि विनायक वड़ा पाँव का स्वाद लोगो को कुछ ऐसा लगा की लोगो की भीड़ यहां देर रात तक लगी रहती है.लोग यहां खाने के साथ घर के लिए भी पैक कराकर के ले जाते दिखाई देते है.

यहां आपको अजमेर का सबसे अच्छा बॉम्बे का प्रसिद वडा पाव , खाने के लिए मिलेग़ा.मुंबई के मशहूर स्ट्रीट फूड में शामिल वड़ा पाँव आज अजमेर में भी अपनी पहचान बना चुका है.पाव के अंदर चटनी की लेयर और बटाटा वड़ा लगाकर सर्व होने वाला वड़ा पाव बहुत ही चटपटा और मसालेदार स्नैक्स है.बड़ा पाव स्ट्रीट फ़ूड में सबसे पसंदीदा है, बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी यहां के फेवरेट स्नैक का स्वाद लेते नज़र आते है.

अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद एवं शुद्ध मसाले और अव्वल दर्जे की उपभोक्ता सेवा के कारण आज यह अजमेर  की शान बन गया है. यहां आप अपने पूरे परिवार एवं अपने दोस्तों के साथ आकर यहां के परोसे जाने वाले हर किस्म के लजीज फूड का मजा ले सकते हैं.