October 10, 2024
IMG-20241010-WA0001

अजमेर (मुकेश वैष्णव ) वैष्णव ब्राह्मण सेवा समिति संभाग अजमेर द्वारा मंदिर माफी भूमि के रिकॉर्ड में पुजारी के नाम ऑनलाइन लिंक करने के संबंध में मंगलवार को कलेक्टर महोदय को ज्ञापन दिया गया। जिसमें पुरजोर तरीके से यह मांग की गई की 12/9 /2018 के आदेशों के अनुसार जो राज्य सरकार ने पुजारियों के लिए आदेश जारी किए उनके हित में उन्हें लागू करने के लिए एसडीओ तहसीलदार एवं पटवारी को आदेशित करने की कृपा करें । ताकि ग्राम स्तर पर पुजारी को किसी भी प्रकार की तकलीफ ना हो और सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का पुजारी लाभ उठा सके। इसी के साथ वैष्णव समाज को ए डीए अजमेर द्वारा जो भूमि वैष्णव समाज को आवंटित की जानी थी उसके संबंध में भी ज्ञापन दिया गया और उस ज्ञापन में समस्त उन विशेष बिंदुओं का उल्लेख किया गया । जिनके आधार पर आवेदन 10 मार्च 2021 को सशुल्क पूर्ण रूप से भरा हुआ जमा कराया था ।

इस संबंध में भी विस्तृत चर्चा हुई इसके पश्चात मंदिर माफी भूमि संबंधी ज्ञापन राजस्व मंडल अजमेर के डिप्टी रजिस्ट्रार को दिया तथा विस्तृत चर्चा की गई तथा सभी बिंदुओं पर चर्चा करते हुए उनसे निवेदन किया गया कि जो 12 सितंबर 2018 के जो आदेश हैं , इस आदेश के मुख्यबिंदु सभी जिलो में लागू नहीं हुए है ।उनको लागू करवाने की कार्रवाई करने का निवेदन किया गया ।रजिस्टर महोदय ने बताया कि यह कार्रवाई में शीघ्र ही करूंगा तथा इस आदेश की संपूर्ण जानकारी संबंधित अधिकारियों सेलेकर ,पुजारी समाज को मंदिर माफी भूमि के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित करूंगा । यह वार्ता बहुत सकारात्मक और सफल रही ।

इसके पाश्चात्य ज्ञापन अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त को प्रस्तुत किया गया। जब समाज बंधु आयुक्त महोदय के कक्षा में पहुंचे तो बताया गया कि वैष्णव ब्राह्मण सेवा समिति संभाग अजमेर ने रामस्वरूप लाम्बा विधायक नसीराबाद को जो इस संबंध में प्रार्थना पत्र दिया था उसी पर ही अभी विचार विमर्श हो रहा है तो आप जो भी ज्ञापन लेकर आए हैं उसी ज्ञापन पर ऑलरेडी चर्चा हो रही है और मीटिंग चल रही है । आप लोग 1 घंटे तक कमिश्नर साहब से नहीं मिल सकते हैं तो हम वहां ज्ञापन पी ए सब को देकर निवेदन किया की, ज्ञापन को कमिश्नर साहब के समक्ष प्रस्तुत करे का निवेदन किया और उन्हें वैष्णव समाज की उपस्थिति की जानकारी दिलवाने की कृपा करावे। संपूर्ण कार्यक्रम बहुत सुव्यवस्थित और सफल रहा ।

इस अवसर पर श्रवण लाल रूपनगढ़ , किशनगढ़ से श्यामसुंदर पीपावत , प्रेम नारायण जाटली , हनुमान दादिया , दिनेश कुमार , कैलाश वैष्णव बहेड़ा, सत्यनारायण वैष्णव रसूलपुर , योगेश वैष्णव पुलिस लाइन , रवि वैष्णव , कमलेश वैष्णव गोटा कॉलोनी , सुभाष चंद्र वैष्णव , सत्य प्रकाश वैष्णव सुभाष नगर , गौरी शंकर वैष्णव रामगंज, रामदयाल वैष्णव नागफनी , राम गोपाल वैष्णव बीके कॉल नगर , रामप्रसाद वैष्णव कोटडा, सीताराम वैष्णव हलवाई, रामलाल वैष्णव लीडी, विनोद कुमार वैष्णव नरवर , कैलाश वैष्णव , ताराचंद वैष्णव प्रताप नगर , रामचरण वैष्णव तिहारी कानपुरा , आनंद वैष्णव देरांठू , भगवती प्रसाद वैष्णव गोला , सत्यनारायण वैष्णव जेठाना , हनुमान वैष्णव गोला , शिवप्रसाद वैष्णव , दिनेश कुमार , मनोज कुमार वैष्णव, मुकेश वैष्णव ,कांजी वैष्णव पिंगलोद, रामदयाल वैष्णव भोपो का बाड़ा , रामस्वरूप वैष्णव सराधना सहित समाज के गण मान्य व्यक्ति भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *