October 2, 2024

पेपर लीक के आरोपों से घिरी राजस्थान पुलिस की एसआई भर्ती मामले को लेकर भजनलाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मंत्रिमंडल सचिवालय ने SI भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में कार्यवाही की अनुशंसा के लिए 6 मंत्रियों की कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी SI भर्ती-2021 के संबंध में सरकार को सभी पहलुओं की जांच कर रद्द करना है या नहीं, इसकी अनुशंसा करेगी।

इस कमेटी में मंत्री जोगाराम पटेल को संयोजक बनाया गया है, वहीं मंत्री सुमित गोदारा, जवाहर सिंह, बाबूलाल खराड़ी, गजेंद्र सिंह खींवसर और मंजू बाघमार को सदस्य बनाया गया है। इसके लिए मंत्रिमंडल सचिवालय ने आदेश जारी किए हैं।

बता दें कि प्रदेश सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा कई बार इस भर्ती को लेकर बड़े खुलासे कर चुके हैं। बीते दिनों लंबे समय बाद कैबिनेट मीटिंग में शामिल हुए किरोड़ी लाल मीणा ने फिर से एसआई भर्ती परीक्षा में हुए करप्शन को लेकर बड़े आरोप लगाए थे। साथ ही प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाली युवाओं ने भी कई बार एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग की है. युवाओं के साथ-साथ मंत्री द्वारा उठ रही मांगों के बाद अब राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार ने एसआई भर्ती परीक्षा को लेकर 6 मंत्रियों वाली कैबिनेट कमेटी की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *