September 28, 2024

अजमेर (मुकेश वैष्णव ) नसीराबाद के निकटवर्ती झड़वासा कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बालिका सशक्तिकरण किशोरी मेला मनाया गया। प्रधानाचार्य कौशल्या यादव ने बताया की शुक्रवार को झड़वासा विद्यालय में बालिका सशक्तिकरण मेले का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वप्रथम सरपंच भंवर सिंह गौड व मांगीलाल जाट ने विद्या वाहिनी माँ सरस्वती को माल्यार्पण कर दीपांजली के साथ मेले की शुरूआत की ।

उक्त कार्यक्रम में व्याख्याता पूजा सिंहल, वरिष्ठ शिक्षक सरोज, योगेश सोनी, अनीता जैन निर्णायक रहे और प्रभारी सुदेश के निगरानी में झड़वासा विद्यालय के छात्र व छात्राओं ने हिंदी, गणित, सामाजिक ज्ञान व सामान्य विज्ञान विषयों को अलग अगल जोन में बांटकर सबंधित विषयों पर आधारित जैसे सन्धि, प्रयायवाचिक शब्द, मात्रा चक्र, संज्ञा, विलोम शब्द, पोषक तत्व, प्रदूषण, घनत्व, वायुमंडल की परतें, गणित के प्रतीक चिन्ह, मानव उत्सर्जन तंत्र व कचरा प्रबंधन आदि पर एक बढ़कर एक प्रोजेक्ट तैयार कर उसका प्रजेटेंशन भी सभी बच्चों ने मंच पर दिया ।

उक्त कार्यक्रम में पीईईओ झड़वासा के मोतीपुरा व रसूलपुरा के छात्र छात्राओं ने भी लिया। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता हेमराज मेघवंशी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *