September 27, 2024

भाजपा के प्रदेश संगठन में पद पाने की दौड़ और युवा मोर्चे की सूची को लेकर अंदरखाने विवाद बढ़ता जा रहा है। इस बीच भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अंकित चेची को बदलने के कयास तेज हो गए हैं। ऐसे में चेची खुद ही इस सप्ताह इस्तीफे की पेशकश पार्टी हाईकमान को कर सकते हैं। इसकी वजह ये है कि उनके द्वारा तैयार की गई मोर्चे के पदाधिकारियों की सूची को संगठन ने जारी करने के कुछ ही मिनटों बाद ही रोक दिया था।

सूची 14 महीनों के इंतजार के बाद आई थी। ऐसे में संगठन में काम करने का जिन्हें मौका मिला था, वो भी नाराज हुए और जिन्हें मौका नहीं मिला, वो भी नाराज हैं। मोर्चे में पद पाने या दिलाने के लिए बड़े नेताओं के यहां से जमकर लॉबिंग भी हुई थी। इनमें कई के नाम रह गए थे। ऐसे में कई बड़े नेता भी नाराज चल रहे हैं।

प्रदेश भाजपा संगठन में बड़े बदलाव के आसार कम, नए-पुराने का संतुलन होगा

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ को खुद की कार्यकारिणी घोषित करनी है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि बड़े स्तर पर बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। नई टीम आएगी लेकिन नए -पुराने का कॉम्बिनेशन रहेगा। जिलाध्यक्ष अधिक संख्या में नहीं बदले जाएंगे। एक साथ सभी जिला कार्यकारणी के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं होगी। उधर मुख्य कार्यकारिणी में कुछ नए चेहरे लाए जाएंगे। मुकेश दाधीच, जितेंद्र गोठवाल सहित कई चेहरों को सरकार में बोर्ड आदि की जिम्मेदारी मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *