September 19, 2024

अजमेर (मुकेश वैष्णव ) नसीराबाद क्षेत्र के विधालयो में कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव बड़े हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विधालयो में बच्चे कृष्ण व राधा बने ।
और श्री नामदेव पब्लिक प्ले स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में जन्माष्टमी का त्योहार बड़े ही धूम धाम से मनाया गया।कार्यक्रम के अतिथि भारतीय रेलवे से सेवानिवृत्ति अमरचंद जांगिड़ निवासी रहे।

प्लेग्रूप और पूर्व-प्राथमिक कक्षाओ के विद्यार्थी राधा-कृष्ण की वेषभूषा में सज-धज के आए , जिसका उत्कृष्ट मंचन संस्था अध्यक्ष श्रीमती जया कुमारी की देख रेख में किया गया।

प्रधानाध्यापक कानाराम चौधरी के मार्गदर्शन में प्रसिद्ध दही- हांडी फोड़ का आयोजन किया गया। जिसमे छात्रो ने अपने कठिन अभ्यास का प्रदर्शन करते हुए दही हांडी फोड़ दिखाई ।जिसके बाद विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम का सफल संचालन संस्था सचिव सिद्धार्थ आनंद शर्मा द्वारा किया गया ।

वहीं देरांठू के सदर बाजार स्थित प्रतिभावान बाल भारती विधा निकेतन में संस्था प्रधान राजेंद्र सिंह राठौड़ के सानिध्य में बच्चों ने जन्माष्टमी महोत्सव मनाया। इस अवसर पर बच्चे राधा कृष्ण बने व कृष्ण भजनों पर शानदार नृत्य आदि किये ।जन्माष्टमी के कार्यक्रम का समापन विद्यालय में उपस्थित सभी विद्यार्थियो को प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षकगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।