September 19, 2024

केकड़ी (नवल वैष्णव ) केकड़ी शहर के अजमेर रोड़ भाग्योदय नगर कॉलोनी स्थित श्री भाग्योदश्वर महादेव मंदिर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान भोलेनाथ के सहस्त्रधारा से जलाभिषेक किया गया । मंदिर समिति के अध्यक्ष ने बताया कि सावन के पवित्र मास में भगवान भाग्योदेश्वर महादेव के पंचामृत जलाभिषेक किया गया ।

अभिषेक केकड़ी के विद्वान पंडिताचार्य रामचरण शास्त्री के नेतृत्व में विधि विधान के साथ पूजा पाठ कर मात्रोचारण से किया गया । प्रातः 9 बजे से ही भगवान भोलेनाथ की पूजा आराधना की गई इसमें समिति से जुड़े प्रमुख जोड़े पूजन हेतु बैठे तत्पश्चात विद्वान पंडितों के मंत्र उच्चारण के साथ सहस्रधार से जलाभिषेक की प्रक्रिया प्रारंभ की गई जो लगभग ढाई घंटे तक निरंतर शिवलिंग के जलधारा से महाअभिषेक होता रहा।

तत्पश्चात मंदिर समिति के कार्यकर्ताओं ने भगवान भोलेनाथ का सुंदर रंग-बिरंगे फूलों से मनमोहक श्रृंगार किया और महाआरती कर भगवान भोलेनाथ के महाप्रसादी का भोग लगाया । इस दौरान मंदिर समिति के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्य समिति से जुड़ी समस्त महिलाएं और बच्चो ने उत्साह पूर्वक हर हर महादेव के जयकारों के साथ से भगवान भोले का महाजलाभिषेक किया ।