September 20, 2024
  • तहसील कार्यालय में बगैर सूचना के 2 अनुपस्थित कार्मिकों को नोटिस देने के दिए निर्देश
  • पेयजल आपूर्ति की जानकारी ले अधिकारियों को निश्चित अंतराल में पेयजल आपूर्ति के दिए निर्देश

बिजयनगर:(अनिल सैन) जिला कलेक्टर उत्सव कौशल सोमवार को जिले के विजयनगर दौरे पर रहे । जहां उन्होंने तहसील कार्यालय ,नगर पालिका एवं जलदाय विभाग के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया । जिला कलेक्टर ने तहसील कार्यालय एवं नगर पालिका के निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम हाजिरी रजिस्टर की जांच की । उन्होंने बगैर सूचना के दो कार्मिको के अनुपस्थित पाये जाने पर तहसीलदार को नोटिस देने के निर्देश दिए साथ ही कहा कि सभी कार्मिक समय पर उपस्थित हो । उन्होंने लैंड रिकॉर्ड, राजस्व शाखा,संस्थापक शाखा ,मॉडर्न रिकॉर्ड रूम सहित संपूर्ण तहसील परिसर का अवलोकन किया। उन्होंने तहसील एवं नगर पालिका परिसर में साफ सफाई के साथ ही पेड़- पौधे लगाने के निर्देश दिए । उन्होंने अधिकारियों व कार्मिकों को शत प्रतिशत रूप से ई- फाइलिंग कार्य सुचारू रूप से करने के निर्देश दिए ।

इस दौरान तहसीलदार शिल्पा चौधरी एवं नगर पालिका ईओ श्री प्रताप सिंह मौजूद रहे ।

इसके पश्चात जिला कलेक्टर ने पीएचईडी कार्यालय का निरीक्षण किया साथ ही उन्होंने बिजयनगर की पेयजल सप्लाई की जानकारी ली । उन्होंने राजीव कॉलोनी प्रथम का अवलोकन किया एवं वहां मौजूद जनप्रतिनिधियों एवं आमजन से बात कर पेयजल आपूर्ति के संबंध में जानकारी ली । उन्होंने निर्देश दिए कि पेयजल सप्लाई में सुधार कर नियत समय में पेयजल आपूर्ति करना सुनिश्चित करें ।

जिला कलेक्टर ने बिजयनगर में स्थित प्राचीन बावड़ी में चल रहे सफाई कार्य का भी निरीक्षण किया साथ ही उन्होंने परंपरागत पेयजल सोर्स को बनाए रखने के निर्देश दिए । इस दौरान पीएचईडी एईएन एसडी गहलोत , जेईएन दिव्या चौहान व दिनेश बेरवा मौजूद रहे ।