September 21, 2024
  • शेखावाटी के सियासी रण में सियासी पारा गर्माने लगा है। आज पांच अप्रेल को पीएम नरेन्द्र मोदी चूरू में पुलिस लाइन मैदान से हुंकार भरेंगे।

भाजपा के स्टार प्रचारक व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज प्रदेश की दूसरी विजय शंखनाद सभा चूरू लोकसभा सीट में होगी। चूरू लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है और यहां पिछले पांच लोकसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशी की जीत हुई है, लेकिन अंदरूनी राजनीति की वजह से विधानसभा चुनावों में भाजपा यहां कांग्रेस से पिछड़ गई थी।

चूरू लोकसभा सीट प्रदेश की हॉट सीट है। यहां भाजपा के निवर्तमान सांसद राहुल कस्वां टिकट कटने पर कांग्रेस के सिंबल पर चुनावी मैदान में हैं, जबकि भाजपा ने यहां पैरा ओलिंपियन देवेंद्र झाझड़िया को प्रत्याशी बनाया है। चूरू लोकसभा क्षेत्र में 8 विधानसभा सीट नोहर, भादरा, सादुलपुर, तारानगर, सरदारशहर, चूरू, रतनगढ़ व सुजानगढ़ आते हैं।

पुलिस मैदान के पास दूसरे मैदान को किया कवर

पुलिस लाइन के मुख्य मैदान के पास ही दूसरे मैदान को भी सभा के लिए कवर किया गया है। इस तरह यह मैदान करीब एक लाख की क्षमता का बताया जा रहा है।

ड्रोन उड़ान पर प्रतिबंध

चूरू जिला मुख्यालय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा को लेकर प्रशासन सक्रिय हो गया। पीएम के यात्रा कार्यक्रम के दौरान फ्लाइंग जोन के साथ ही ट्रेफिक डाइवर्जन रहेगा। पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री की सभा कार्यक्रम के दौरान हैलीपेड एवं सभा क्षेत्र नो फ्लाइंग जोन रहेगा। उक्त क्षेत्र में किसी प्रकार के ड्रोन आदि उड़ाने पर प्रतिबंध रहेगा।