September 22, 2024

जयपुर:(तेज सिंह) हसनपुरा में सुबह हैरिटेज नगर निगम का बुलडोजर गरजा तो बाजार में हड़कंप मच गया। पुलिस जाप्ते के बीच निगम ने अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। निगम की कार्रवाई को देख दुकानदारों में हडकंप मच गया।

दुकानदारों ने सड़क से सामान समेटना शुरू कर दिया, इस बीच निगन ने जेसीबी से सड़क सीमा से अतिक्रमण को हटाते हुए ठेले व अन्य सामानों को डंपर में डालना शुरू कर दिया।

हसनपुरा में एनबीसी रोड पर निगम दस्ते ने कार्रवाई शुरू की। जाप्ते व संसाधनों के साथ पहुंचे निगम दस्ते ने एक साथ सड़क के दोनों ओर कार्रवाई शुरू की। हटवाड़ा चौराहे से निगम प्रशासन ने जेसीबी चलाना शुरू किया, इस बीच सड़क सीमा में करीब 15 फीट तक हो रहे अतिक्रमणों को हटाना शुरू किया, वहीं अवैध निर्माणों को ध्वस्त करना शुरू कर दिया। एक साथ सड़क के दोनों ओर शुरू हुई कार्रवाई को देख दुकानदारों में हलचल मच गई। दुकानदार सड़क सीमा से सामान समेटने में जुट गए। वहीं सड़क पर खड़े ठेले वाले अपने ठेलों को इधर—उधर लेजाते नजर आए। इस बीच सतर्कता शाखा के उपनिरीक्षण नवनीत शर्मा के नेतृत्व में निगम दस्ते ने करीब 7 से 8 फीट तक सड़क सीमा पर हो रहे अतिक्रमण को ध्वस्त करना शुरू कर दिया।