September 22, 2024

जयपुर: ( श्वेता शर्मा)

राम भक्तों का 500 साल का इंतजार सोमवार को खत्म हुआ। अयोध्या में अपनी जन्मभूमि पर रामलला की भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हुई। इस शुभ अवसर पर अवध ही नहीं, बल्कि पूरा देश राममय हो गया। भीषण सर्दी में भी लोगों में भारी उत्साह बना रहा।

राजधानी जयपुर में अयोध्या में रामलला के आगमन की खुशी में हर तरफ खुशनुमा माहौल बना रहा। घरों और मंदिरों को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया।

इसी के अंतर्गत जयपुर ग्रेटर के वार्ड नंबर 41 में अटल उद्यान में श्री नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की गई एवं भव्य अभिनंदन कलश यात्रा निकाली गई। गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई कलश व शोभायात्रा में भजनों की धुन पर युवा नाचते-गाते हुए चल रहे थे तो वहीं महिलाए मंगल गीत गाते हुए चल रही थी।

मीडिया से बात करते हुए पार्षद गणेश सिंह नाथावत ने कहा वर्षों के संघर्ष व इंतजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर बन गया है।आज का दिन बेहद खुशी का पर्व है कि रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं। इस अवसर पर सभी देशवासियों को दीप जलाकर दीपावली मनानी चाहिए। सभी को उत्सव व उमंग के साथ खुशी मनानी चाहिए। इस अवसर पर अखंड रामायण पाठ को लेकर पूर्ण आहुति के साथ महायज्ञ भजन कीर्तन व भंडारे का आयोजन हुआ।