September 22, 2024

अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर में भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर शहर भर में यात्राओं का सिलसिला जारी है। इसी के अंतर्गत रविवार को वांकल माता मंदिर से मंदिर श्री आनंदघन स्वामी बोहरो का बास, पंखा, झोटवाड़ा तक नंदवाना बोहरा समाज झोटवाड़ा के संयोजन में भव्य अभिनंदन कलश यात्रा निकाली गई।

गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई कलश व शोभायात्रा में भजनों की धुन पर युवा नाचते-गाते हुए चल रहे थे तो वहीं महिलाए मंगल गीत गाते हुए चल रही थी। कलशयात्रा का बाजार में लोगों ने जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। आतिशबाजी के साथ जय सियाराम-जय हनुमान के जयकारों की गूंज रही। इससे माहौल राममय हो गया।

मीडिया से बात करते हुए अनिल कुमार बोहरा ने कहा वर्षों के संघर्ष व इंतजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर बन गया है। 22 जनवरी को बेहद खुशी का पर्व है कि रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हो रहे हैं। इस अवसर पर सभी देशवासियों को दीप जलाकर दीपावली मनानी चाहिए। सभी को उत्सव व उमंग के साथ खुशी मनानी चाहिए। वही आज सोमवार को अखंड रामायण पाठ को लेकर पूर्ण आहुति के साथ महायज्ञ का आयोजन होगा तो वही भजन कीर्तन व भंडारे का भी आयोजन होगा।