September 22, 2024

श्रीराम मंदिर, सीएम योगी और एसटीएफ चीफ को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोप में दो की गिरफ्तारी हुई है. सामने आया है कि भारतीय किसान मंच एवं भारतीय गौ सेवा परिषद के अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी ने खुद ही इसकी साचिश रची थी. सुरक्षा पाने और बड़ा नेता बनने के लिए अपने ही कर्मचारियों से खुद को धमकी भरा ईमेल कराया था. STF ने दो आरोपियों ताहर सिंह व ओम प्रकाश मिश्रा को गिरफ्तार किया, साजिशकर्ता देवेंद्र तिवारी की तलाश जारी है. 

बता दें कि, बीते 27 दिसंबर को डीजीपी मुख्यालय से STF मुख्यालय के कन्ट्रोल रूम पर इस बाबत जानकारी दी गई थी. इसमें कहा गया कि, ट्विटर ID, @iDevendraOffice से ट्वीट किया गया है कि ISI संगठन के एक शख्स जुबैर खान ने एक मेल कर सीएम योगी आदित्यनाथ, STF चीफ अमिताभ यश, देवेन्द्रनाथ तिवारी सहित अयोध्या के श्रीराम मंदिर को बम से उडाने की धमकी दी है. वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर प्रमेष कुमार शुक्ल, पुलिस उपाधीक्षक, एसटीएफ उ0प्र0 के निर्देशन में जांच शुरू की गई. 

जांच में सामने आया कि, इस सम्बन्ध में थाना आलमबाग लखनऊ साथ ही, थाना सुषांत गोल्फ सिटी में IPC और आइटी एक्ट की गंभीर धाराओं में मामला दर्ज है. दोनों अभियोगों की FIR से सामने आया कि,  थ्रेट मैसेज के लिए [email protected][email protected] का प्रयोग किया गया था. इस Mail ID को क्रिएट करने वाले ताहर सिंह पुत्र पृथ्वी राज सिंह निवासी ग्राम विषम्भरपुर थाना धानेपुर जनपद गोण्डा व थ्रेट मेल भेजने वाले ओमप्रकाष मिश्रा पुत्र भरत भुवाल मिश्रा निवास ग्राम बमडेरा भैरमपुर थाना कटरा जनपद गोण्डा को गिरफ्तार किया गया जिनसे उपरोक्त बरामदगी हुई.