September 22, 2024

जयपुर:- अखिल भारतीय संत समिति के राजस्थान अध्यक्ष बालमुकुंद आचार्य महाराज की अगुवाई में पुजारी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गलता गेट थाना अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

उन्होंने बताया कि देवनारायण मन्दिर, दिल्ली रोड़ पानी की टंकी के नीचे स्थित हैं पूर्व में 2009 में देवनारायण पुजारी छोटू महाराज का किसी विशेष समुदाय द्वारा उनकी हत्या कर दी गई थी। इसलिये आज भी विशेष समुदाय के लोगों का डर यहाँ आने वाले श्रद्धालुओं मे हमेशा बना रहता है। विशेष समुदाय द्वारा देवनारायण मन्दिर की जमीन पर कब्जा कर पुख्ता निर्माण किया जा चुका है व यहाँ पर मन्दिर की जमीन पर जो कब्जा किया गया है।

उसे प्रशासन द्वारा कार्यवाही कर मन्दिर परिसर की जमीन को खाली करवा कर मन्दिर समिति को सौंपी जाये! मंदिर के पुजारीयों व आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर या तो चौकी बनाई जाये या पुलिस के जवानों की 24 घंटे डयुटी लगाई जाये! महाराज ने बताया कि यहाँ पर काफी गन्दगी का माहौल है। कुछ लोगो द्वारा स्मैक,गांजा,व अन्य नशीले साधनो का व्यापार किया जाता है इसे को लेकर महाराज ने गलतागेट थानाधिकारी को ज्ञापन दिया है।

राजेश गुप्ता पूर्व पार्षद व चैयरमैन ने पुलिस की कार्यशैली पर भी उठाये सवाल

राजेश गुप्ता पूर्व पार्षद व चैयरमैन ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा सर्व हिंदू समाज के व्यक्तियों जबरदस्ती के नोटिस दिया जा रहे हैं अभी कुछ समय पहले बासबदनपुरा क्षेत्र में 3 सितंबर को विशाल हनुमान चालीसा का आयोजन बड़ी शांति के किया गया था और कार्य शांति के साथ ही सम्पन्न भी हुआ था!उसके बाद भी कल दिनांक 8 अक्टूबर सुबह नोटिस दिया जाता हैं नोटिस जारी के बाद भी गलतागेट थाना पुलिस के कॉन्स्टेबल द्वारा सर्वसमाज के व्यक्ति के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है।