September 17, 2024

जयपुर के सिरसी गांव निवासी समाजसेवी एवं गो भक्त कमल मीणा के सहयोग गरीब की बेटी का विवाह बड़े ही धूम धाम के साथ सम्पन्न हुआ।

समाजसेवी गौभक्त कमल मीणा सिरसी की मुहिम बेसहारा अनाथ कन्यादान के 101 तहत मंगलवार को आमेर विधानसभा के जालसू ग्राम पंचायत के मोहनपुर ग्राम की बेसहारा कन्या रेशम वर्मा पुत्रि स्वर्गीय बंसीधर वर्मा की शादी धूमधाम से की गई।

उल्लेखनीय है रेशम वर्मा कि मां नहीं थी रेशम वर्मा की मां के स्वर्गवास के बाद पिता ने भी बेटी को छोड़ दिया था। रेशम वर्मा की देखरेख इसके मामा नेमीचंद वर्मा कर रहे थे । मीणा को जब इस बच्ची के बारे में जानकारी मिली तो बच्ची के मामा से जाकर संपर्क किया वह बच्ची का कन्यादान करने की पेशकश सामने रखी।

गौरतलब है कि मीणा सिरसी सर्वजातीय बेसहारा 101 बच्चियों का कन्यादान करने की मुहीम शुरू कर रखी है। जिसके तहत रेशम वर्मा की संपूर्ण शादी का खर्चा कार्ड छपाई से लेकर मेहमानों की विदाई खाना-पीना, टेन्ट, बारात स्वागत संपूर्ण व्यवस्थाएं कमल मीणा द्वारा की गई। जितेंद्र मीणा की जानकारी देते हुए बताया कि मीणा द्वारा मुहिम 101 कन्यादान के तहत यह 17वीं शादी की गई । गौरतला सर्व समाज की कोई भी अनाथ बच्ची जिसके मां-बाप नहीं है हालत खराब है उनका कन्यादान करने की मुहिम मीणा द्वारा शुरू कर रखी है।